scriptमाओवादियों ने तेंदूपत्ता फड़ में लगाई आग, मोतीनाला थाना क्षेत्र में भय का माहौल, देखें वीडियो | Naxalite activity in Motinala area | Patrika News

माओवादियों ने तेंदूपत्ता फड़ में लगाई आग, मोतीनाला थाना क्षेत्र में भय का माहौल, देखें वीडियो

locationमंडलाPublished: Jun 01, 2019 12:13:13 pm

Submitted by:

amaresh singh

जांच में जुटी पुलिस

Naxalite activity in Motinala area

मोतीनाला क्षेत्र में नक्सली गतिविधि की आशंका, तेंदूपत्ता फड़ में लगाई आग

मंडला। जिला मुख्यालय से लगभग 120 किमी दूर मप्र-छग सीमा के नजदीक मोतीनाला क्षेत्र में माओवादियों ने तेंदूपत्ता फड़ में आग लगा दी है साथ ही घटना स्थल के नजदीक पेड़ पर एक चेतावनी पत्र भी लगा कर छोड़ गए। मामला नेवसा ग्राम पंचायत का है। इस घटना के बाद पूरे क्षेत्र में भय का माहौल व्याप्त हो गया है। स्थानीय लोगों के अनुसार, नेवसा पंचायत की फड़ में श्रमिकों ने तेंदूपत्ता तुड़ाई के बाद उन्हें बंडल बनाने के लिए खुले मैदान में बिछाकर रख दिया था। शनिवार की सुबह लोगों ने देखा कि उस फड़ में किसी ने आग लगा दी है। जब घटनास्थल के नजदीक पेड़ पर लगे चेतावनी पत्र पर लोगों की नजर गई तो यह खबर पूरे गांव में फैल गई कि इस घटना को माओवादियों द्वारा अंजाम दिया गया है। चेतावनी पत्र में लिखा गया है कि भारत की कम्यूनिस्ट पार्टी-माओवादी तरफ से मोतीनाला समिति, तेंदूपत्ता ठेकेदार और मैनेजर खोब्रागढ़े को चेतावनी दिया जाता है कि आप लोग पुलिस वालों के साथ मिलकर पार्टी के साथ बहुत बड़ा विश्वासघात किया, पार्टी को धोखा दिया और दुश्मन के जाल में फंसाने का काम किया इसलिए तुम्हारी फड़ी को जलाया गया। पत्र लेखक के रूप में भारत की कम्यूनिस्ट पार्टी-माओवादी, नवजनवादी क्रांति जिंदाबाद, केबी डिवीजन, बोड़ला एरिया कमेटी लिखा गया है।
उक्त मामले में जब मंडला पुलिस अधीक्षक आरआरएस परिहार से जानकारी ली गई तो उन्होंने बताया कि मोतीनाला के नेवसा पंचायत में तेंदूपत्ता फड़ में आग लगाई गई है, यह बात सही है। यह आग किसके द्वारा लगाई गई है, इसकी जांच के लिए टीम को रवाना किया गया है। तस्दीक के बाद ही इस बात की पुष्टि हो पाएगी कि घटना किन लोगों के द्वारा की गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो