scriptगृह मंत्रालय पहुंची हत्या के मामले की खबर, परिजनों का आरोप हत्या को बता रहे दुर्घटना | News of murder case reached home ministry | Patrika News

गृह मंत्रालय पहुंची हत्या के मामले की खबर, परिजनों का आरोप हत्या को बता रहे दुर्घटना

locationमंडलाPublished: Jul 03, 2019 01:40:51 pm

Submitted by:

amaresh singh

19 जून को संदिग्ध हालत में युवक का मिला था शव

News of the murder case reached home ministry

गृह मंत्रालय पहुंची हत्या के मामले की खबर, परिजनों का आरोप हत्या को बता रहे दुर्घटना

मंडला। बिछिया थानांतर्गत क्षेत्र में 19 जून को संदिग्ध हालत में एक युवक का शव पड़ा मिला। परिजनों के अनुसार, युवक की हत्या हुई है जबकि पुलिस इसे दुर्घटना बता रही है। मामला में मोड़ आ गया है क्योंकि यह प्रदेश के कांग्रेस शासन के गृह मंत्रालय तक पहुंच चुका है। थाना अंतर्गत औरई और मांद के बीच नेशनल हाइवे में 19 जून 2019 को राहुल उर्फ जित्तू चौधरी पिता द्वारका चौधरी का शव सड़क के किनारेे मिला था। प्रथम दृष्ट्या पुलिस ने मामले को दुर्घटना माना है।

यह भी पढ़ें
बीएसएनएल के आते जाते नेटवर्क ने किया हलाकान, शोपीस बना टावर


पुलिस अधीक्षक से की थी लिखित शिकायत

वहीं परिजनो ने उक्त हादसे को गलत ठहराते हुए हत्या का आरोप लगाया है। जिसकी लिखित शिकायत पूर्व में पुलिस अधीक्षक को की गई थी। शव के साथ घटनास्थल पर राहुल का दोस्त संदीप अहिरवार भी था, उसी के साथ राहुल एक वैवाहिक कार्यक्रम से निकला था। मृतक राहुल उर्फ जित्तू के बड़े भाई ब्रजेश के अनुसार, जित्तू चार पांच साल से संदीप अहिरवार के साथ रेत का काम करता था। एक वर्ष पूर्व जित्तू ने खुद का ट्रेक्टर फायनेंस कराया था जिसका संचालन खुद करता था। कुछ दिनो से जित्तू अकेला ही रेत का काम करने लगा जिससे संदीप और जित्तू के बीच ग्राम भंवरदा में विवाद भी हुआ था। चंूकि संदीप अहिरवार के पिता एएसआई गोविंद अहिरवार महाराजपुर थाने में पदस्थ हैं। इसलिए मृतक के परिजनोंं ने आशंका जताई है कि हत्या के मामले को दुर्घटना सिद्ध करने का प्रयास किया जा रहा है। यही कारण है कि परिजनों ने जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष संजय सिंह परिहार से मदद की गुहार लगाई और मामला गृह मंत्रालय तक जा पहुंचा।

राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों को तैयार करने स्पोर्टस कॉम्पलेक्स बनकर तैयार


गृहमंत्री से मिलने पहुंचे भोपाल
जिला कांग्रेस अध्यक्ष संजय सिंह परिहार ने बताया कि उक्त मामले में पुलिस द्वारा गुमराह किए जाने की खबर मृतक के परिजनों ने उन्हें दी। पूरा मामला जानने के बाद परिहार ने पीडि़त परिवार को न्याय दिलाने का आश्वासन दिया। संजय ने इस मामले में भोपाल में गृह मंत्री बाला बच्चन से मुलाकात करने पहुंचे। बताया गया है कि उक्त पूरे मामले के दस्तावेज मंत्रालय के संबंधित विंग को उपलब्ध करा दिए गए हैं। परिहार का कहना है कि जिले में किसी भी विभाग को निरंकुश नहीं होने दिया जाएगा। यदि पुलिस किसी मामले मे जांच को प्रभावित करने का प्रयास करेगी तो इसकी जानकारी प्रदेश के गृह मंत्रालय तक पहुंचाई जाएगी।

पुलिस का छापा, दर्जन भर जुआरी गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो