अब दो नहीं, 20 सेंटर्स से हो रहा कोविड वैक्सीनेशन

जिले भर में 1315 लोगों ने लगवाया टीका

By: Mangal Singh Thakur

Published: 30 Jan 2021, 05:28 PM IST

मंडला. कोविड 19 पर जीत हासिल करने के लिए जिले में कोविशील्ड का टीका लगवाया जा रहा है। 16 जनवरी को शुरू हुए टीकाकरण के पहले चरण में जहां मात्र दो सेंटर्स से टीकाकरण शुरू किया गया था अब उसी चरण में 20 सेंटर्स के जरिए टीकाकरण किया जा रहा है। ये सभी 20 सेंटर 28 जनवरी को क्रियाशील हुए। इनमें से 8 सेंटर 26 जनवरी को शुरू किए जा चुके हैं। इन सेंटर्स से अभी तक कुल 1315 लोगों को टीका लगवाया जा चुका है। हालांकि निर्धारित लक्ष्य से ये आंकड़े काफी पीछे हैं। जानकारी के अनुसार, स्थापित किए गए प्रत्येक सेंटर से प्रतिदिन 100 लोगों को टीके लगाए जाने की व्यवस्था की गई है।
स्थापित किए गए सेंटर्स
जिला मुख्यालय में जिला अस्पताल के अलावा योगीराज एवं कटरा अस्पताल में वैक्सीनेशन की व्यवस्था बनाई गई है। बम्हनी में बम्हनी सीएचसी, बिछिया में बिछिया सीएचसी, अंजनिया पीएचसी, मोचा पीएचसी, बीजाडांडी में बीजाडांडी पीएचसी एवं विजयपुर पीएचसी, घुघरी में घुघरी सीएचसी, सुरेहली पीएचसी, मवई में मवई सीएचसी, अंजनि पीएचसी, मोहगांव में मोहगांव सीएचसी, नैनपुर में नैनपुर सीएचसी, चिरईडोंगरी पीएचसी, नारायणगंज में नारायणगंज, बबलिया पीएचसी, निवास में निवास सीएचसी, गद्रा पीएचसी में कोविशील्ड का टीका लगाने की व्यवस्था की गई है।
अंजनिया
बुधवार से अंजनिया प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में कोरोना वेक्सीन लग रही है। पहले चरण में स्वास्थ्यकर्मियों का टीकाककरण किया गया। मेडिकल ऑफिसर डॉ अजय तोष मरावी एवं स्टाफ का टीका लगाया गया। इस दौरान डा अजय तोष मरावी ने अपील की कि आप सभी शासन द्वारा आगामी निर्धारित चरण में टीका जरूर लगवाएं। ये पूर्ण रूप से सुरक्षित हैं। डरने वाली और नकारात्मक भ्रम वाली कोई बात नहीं हैं। सभी को सुरक्षित रहना होगा।
फैक्ट फाइल:
कुल सेंटर - 20
कुल टीकाकरण- 1315

Mangal Singh Thakur
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned