scriptएनएसयूआई महासचिव की गोली मारकर हत्या | NSUI general secretary shot dead | Patrika News

एनएसयूआई महासचिव की गोली मारकर हत्या

locationमंडलाPublished: Jun 27, 2020 08:49:54 pm

Submitted by:

shubham singh

विधायक-कार्यकर्ता उतरे धरने पर, जगह जगह पुलिस की तैनाती

एनएसयूआई महासचिव की गोली मारकर हत्या

एनएसयूआई महासचिव की गोली मारकर हत्या

शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात को एनएसयूआई के जिला महासचिव सोनू परोचिया की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। यह गोलीकांड उपनगरीय क्षेत्र महाराजपुर के नजदीक ग्राम पोड़ी में अंजाम दिया गया। बताया जा रहा है कि आपसी रंजिश के कारण यह हत्या की गई है। घटना की खबर फैलते ही पूरे क्षेत्र में माहौल बिगडऩे लगा। महाराजपुर थाना के अलावा जिला अस्पताल में एनएसयूआई पदाधिकारियों कार्यकर्ताओं का आना जाना शुरू हुआ जो सुबह होते होते तेजी पकडऩे लगा। कानून और शांति व्यवस्था को बनाए रखने के लिए जिला अस्पताल और नजदीक के उदय चौक, बड़ चौराहा एवं भवानी चौक में पुलिस का सख्त पहरा लगा दिया गया।
पुलिस अधीक्षक दीपक शुक्ला ने बताया कि महाराजपुर थानांतर्गत गुरूद्वारा के नजदीक शुक्रवार की रात को सोनू परोचिया अपनी दोपहिया वाहन से गुजर रहा था। तभी एक चौपहिया वाहन ने पीछे से टक्कर मारी। इससे सोनू और उसके साथी वाहन से गिर पड़े। इतने में आरोपी हैप्पी यादव आया और सोनू के सीने में गोली मार दी और मौके से फरार हो गया। सोनू की मौके पर ही मौत हो गई। आरोपी की तलाश की जा रही है। दूसरी ओर आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर बिछिया विधायक नारायण सिंह पट्टा, एनएसयूआई पदाधिकारी, कार्यकर्ता और परिजन उदय चौक पर धरने पर बैठ गए। बिगड़ते माहौल को देखते हुए मौके पर अपर कलेक्टर मीना मसराम एवं एडीनशल एसपी विक्रम कुशवाहा धरना स्थल पर पहुंचे और आरोपी को शीघ्र गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया।
आपसी रंजिश के कारण सोनू परोचिया की गोली मारकर की हत्या कर दी गई। सोनू के सीने में गोली दाईं ओर लगी थी। जानकारी के अनुसार कुछ समय पूर्व मंडला में भी इनका आपसी विवाद हुआ था। पुरानी आपसी रंजिश भी चल रही थी जिसके कारण यह घटना घटित हुई। पुलिस ने मामला कायम कर घटना की जांच शुरू कर दी है।
मंडला शुक्रवार शनिवार की दरमियानी रात महाराजपुर थाना अंतर्गत गुरुद्वारा के समीप गोलीकांड की वारदात को अंजाम देने के आरोपी पर पुलिस ने इनाम की घोषणा की है। पुलिस अधीक्षक दीपक शुक्ला ने बताया कि जो व्यक्ति आरोपी हैप्पी यादव उर्फ मयूर पिता गणेश यादव उम्र 28 वर्ष, निवासी स्वामी सीताराम वार्ड, यादव कॉलोनी की जानकारी देगा अथवा आरोपी को बंदी करेगा या आरोपी को पकड़वाने के लिए पुलिस की मदद करेगा उसे 10 हजार रुपए के ईनाम से पुरस्कृत किया जायेगा।

गोली कांड के फरार आरोपी रायपुर में गिरफ्तार
मंडला। शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात को महाराजपुर थाना क्षेत्र में पोड़ी गांव के नजदीक आरोपी मयूर यादव और एक नाबालिग ने एनएसयूआई जिला महासचिव की गोली मारकर हत्या कर दी थी और फरार हो गए थे। अपराध को अंजाम देने के बाद दोनों भागकर रायपुर पहुंचे। जिन्हें संदिग्ध अवस्था में घूमते हुए पुलिस ने पकड़ा और पूछताछ की। पूछताछ के दौरान इस बात का खुलासा हुआ कि वे वहीं फरार आरोपी हैं जिन्हें मंडला पुलिस को तलाश है। रायपुर पुलिस ने मंडला पुलिस को इसकी सूचना दी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो