scriptpatrika positive news: अफसर नहीं यहां बैगा पंडा वैक्सीनेशन के लिए करेंगे प्रेरित | patrika positive news: motivate to the tribals for covid vaccination | Patrika News

patrika positive news: अफसर नहीं यहां बैगा पंडा वैक्सीनेशन के लिए करेंगे प्रेरित

locationमंडलाPublished: Jun 04, 2021 12:01:30 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

बैगा पंडा सोनसाय ने लगवाया कोविड का टीका, कोविड वैक्सीनेशन के लिए बैगा पंडा अपने समुदाय को करेंगे प्रेरित

mandla_bega_panda.jpg

मंडला. विशेष पिछड़ी जनजाति बैगा को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए अब अफसर और डॉक्टर नहीं बल्कि उनके मुखिया बैगा पंडा ही प्रेरित करेंगे। जिला प्रशासन आदिवासियों को वैक्सीनेशन के लिए अब नवाचार कर रहा है। जिले के बैगा समुदाय के पंडा को कोविड का टीका लगवा कर उनके समुदाय को टीकाकरण के लिए प्रेरित किया जा रहा है। इसके लिए ब्लॉक बिछिया के बैगा बाहुल्य क्षेत्र ग्राम पंचायत मोचा में टीकाकरण शिविर लगाया गया। यहां पर बैगा समुदाय के प्रमुख पंडा सोनसाय बैगा को कोरोना वैक्सीन लगाई गई।

Must see: MP में कोरोना के ताजा आंकड़े

बैगा जनजाति के लोगों को कोरोना वॉलेंटियर्स द्वारा कोविड वैक्सीनेशन के प्रति जागरूक कर टीकाकरण किया गया। इस टीकाकरण अभियान में बैगा समुदाय के पंडा सोनसाय बैगा ने सबसे पहला टीका लगवाया। सोनसाय ने सबको संदेश भी दिया कि कोविड-19 से बचाव के लिए टीकाकरण जरूरी है। कोविड टीकाकरण पूरी तरह से सुरक्षित भी है। टीकाकरण को लेकर लोगों में जो भ्रांतियां फैली हुई है, उन्हें हम सभी को मिलकर दूर करना है जिसके लिए सभी बैगा समुदाय के लोगों को कोविड का टीका अनिवार्य रूप से लगवाना चाहिए।

Must see: हर घर में लगती है लोकनृत्य और गायन की पाठशाला

जड़ी-बूटी से करते थे इलाज लेकिन ऐसी महामारी नहीं देखी
पंडा सोनसाय ने बताया कि अब तक वे जड़ी बूटियों से उपचार करते थे। मैंने कभी भी अपने बीमारी का इलाज अस्पताल में कराया नहीं बल्कि आयुर्वेद के ज्ञान के आधार पर कान्हा के जंगलों से जड़ी-बूटी से अपना और अपने परिवार का इलाज करा लेते थे। पिछले दिनों हमने भी कोविड महामारी का विकराल रूप देखा है। मैंने अपने और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए टीका लगाने का निर्णय लिया और आज मोचा में आयोजित टीकाकरण कार्यक्रम में कोविड का टीका लगाया।

Must see: जूड़ा हड़तालः बीमा योजना, स्टाइपेंड बढ़ोतरी के आदेश जल्द

जनप्रतिनिधि भी आए आगे, विशेष शिविर भी लगा
जनपद पंचायत बिछिया के जनपद अध्यक्ष रायसिंह कुर्वेती भी कोविड टीका लगवाया गया। लोगों से अपील की गई कि सभी लोग बिना के भय के टीकाकरण अनिवार्य रूप से कराएं। जिससे कि इस कोरोना महामारी को हराया जा सके। कुर्वेती द्वारा मोचा क्षेत्र में बैगा समुदाय के लिए विशेष वैक्सीनेशन केन्द्र स्थापित करने जिला प्रशासन को धन्यवाद दिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो