रिश्वत लेते जिला चिकित्सालय के सीएस गिरफ्तार, 15 हजार रुपए की मांगी थी रिश्वत

रिश्वत लेते जिला चिकित्सालय के सीएस गिरफ्तार, 15 हजार रुपए की मांगी थी रिश्वत

Amaresh Singh | Publish: Apr, 22 2019 07:27:21 PM (IST) | Updated: Apr, 22 2019 07:27:22 PM (IST) Mandla, Mandla, Madhya Pradesh, India

लोकायुक्त द्वारा की गई कार्रवाई

मंडला। सरकार के तमाम दावों और प्रयासों के बावजूद सरकारी कार्यालयों में रिश्वत कम होने का नाम नहीं ले रही है इस बार ऐसा मामला सामने आया है जिसने सभी को हैरान कर दिया है। जिला मुख्यालय स्थित जिला चिकित्सालय में सीएस के पद में पदस्थ डॉक्टर मनोज मुराली ने बीमा क्लैम के फार्म में हस्ताक्षर करने के बदले 15 हजार की मांग की जिसे लोकायुक्त जबलपुर की टीम ने आरोपी डॉक्टर के घर में स्थित क्लिीनिक से रिश्वत की पहली किश्त 5500 रूपए लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। डीएसपी लोकायुक्त जेपीवर्मा ने बताया कि डॉक्टर के खिलाफ पीडि़त ने शिकायत की थी, पीडि़त की शिकायत के आधार पर डॉक्टर के घर स्थित क्लिीनिक पर कार्रवाई की गई है और आरोपी को रिश्वत की रकम के साथ गिरफ्तार किया गया है। पीडि़त ग्राम अमझर विकास खंड नैनपुर निवासी हरिशचन्द्र पिता धरमलाल उईके ने बताया कि बीमा क्लैम के फार्म में हस्ताक्षर करने के लिए डॉक्टर से संपर्क किया जिस पर डॉक्टर ने 15 हजार रूपए की मांग कर दी, परेशान होकर लोकायुक्त जबलपुर को मामले की पूरी जानकारी दी गई। जिस पर लोकायुक्त जबलपुर की टीम द्वारा पीडि़त को रिश्वत की पहली किश्त देकर डॉक्टर को देने को कहा गया। सोमवार की दोपहर करीब 3 बजे कार्रवाई करते हुए लोकायुक्त की टीम ने आरोपी डॉक्टर को रिश्वत के रूपए के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। उक्त कार्रवाई में जेपीवर्मा डीएसपी लोकायुक्त के साथ ही कमल सिंह उईके निरीक्षक, मंजू किरण तिर्की निरीक्षक, नरेश बेहरा उप निरीक्षक, अतुल श्रीवास्तव आरक्षक, सागर सोनकर आरक्षक, राकेश विश्वकर्मा आरक्षक, लक्ष्मी बेन महिला आरक्षक शामिल रहे। इस कार्यवाही से पूरे स्वास्थ्य महकमे में हडक़ंप मच गया है।

 

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned