scriptछत्तीसगढ़ महाराष्ट्र बॉर्डर के पास पुलिस माओवादी मुठभेड़, दो नक्सली ढेर | Police Maoist encounter near Chhattisgarh Maharashtra border, two kill | Patrika News

छत्तीसगढ़ महाराष्ट्र बॉर्डर के पास पुलिस माओवादी मुठभेड़, दो नक्सली ढेर

locationमंडलाPublished: Feb 13, 2021 12:53:33 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

– मोती नाला लालपुर जंगल में हुई मुठभेड़ – 6 माओवादियों को हॉकफोर्स ने घेरा- छत्तीसगढ़ महाराष्ट्र बॉर्डर से एमपी में मूवमेंट- मुठभेड़ में 2 नक्सली मारे गये

मंडला. छत्तीसगढ़ महाराष्ट्र बॉर्डर से लगे इलाके में बढ़ती नक्सली गतिविधियों के बीच पुलिस और नक्सली आमने सामने आ गये। मंडला के मोतीनाला थाना के लालपुर में पुलिस और माओवादियों के बीच देर रात हुई मुठभेड़ में 2 नक्सली मारे गये। बताया जा रहा है कि माओवादियों की संख्या 6 थी। इस घटना के बाद पुलिस ने अलर्ट जारी कर दिया है और फरार नक्सलियों की तलाश में सर्चिंग अभियान शुरू कर दिया गया है।
नक्सली मवई का लालपुर ग्राम पंचायत के लालपुर में ही सामान के लिए 2 दिनों से उनका आना जाना लगा हुआ था। जिसमें पहले दिन तो गांव मे नहीं आये, दूसरे दिन राशन लेने पहुंचे थे। इसकी सूचना मध्य प्रदेश की हॉक फोर्स को मिल चुकी थी। स्पेशल फोर्स टीम नक्सलियों के आने से पहले ही मोर्चा संभाल चुकी थी। नक्सली गांव से जैसे ही बाहर निकले, हॉक फोर्स की टीम ने घेर लिये और फायरिंग शुरु कर दी। मुठभेड़ में दो माओवादी ढेर हुए हैं। जिसमें एक महिला एक पुरुष है। मुठभेड़ मोती नाला लालपुर के जंगल में हुई। मुठभेड़ के बाद नक्सलियों से हथियार और अनाज बरामद हुआ है। इस इलाके में लगातार नक्सलियों की गतिविधियां बढ़ने से पुलिस और हॉक फोर्स अलर्ट पर थे।
इससे 10 दिन पहले बालाघाट में देवरबेली से मलकुंआ के बीच चल रहे कार्य मे लगे एक ट्रक और 2 ट्रैक्टरों को नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया। पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी ने इसे नक्सली घटना बताते हुए कहा था कि घटना के बाद नक्सलियों की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही थी। सड़क निर्माण में लगे वाहनों को जलाये जाने की घटना में टांडा और मलाजखंड दलम पर शक जाहिर किया था।

दरअसल बालाघाट जिले के लांजी थाना के देवरबेली चौकी अंतर्गत आरसीपीएलडब्लूइ योजना के अंतर्गत निर्माणाधीन सड़क में लगे वाहनों को नक्सलियों ने उड़ा दिया है। आगजनी की घटना के दौरान 10 से 15 नक्सली मौजूद थे। सूत्रों के मुताबिक प्रदेश के सीमावर्ती जिलों में माओवादियों की सक्रियता बढ़ती जा रही है। यह बालाघाट, मंडला के अलावा अनूपपुर में दिखाई देने लगी है। माओवादी प्रमुख पर्यटन स्थल अमरकंटक में भी आमद दर्ज करा चुके हैं।
0_3.png
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zafki

ट्रेंडिंग वीडियो