scriptअब सड़क हादसों में लगेगी लगाम, तेज दौड़ते वाहनों पर इस तरह नजर रखेगी पुलिस | police will keep eye on fast moving vehicles on road | Patrika News

अब सड़क हादसों में लगेगी लगाम, तेज दौड़ते वाहनों पर इस तरह नजर रखेगी पुलिस

locationमंडलाPublished: Oct 25, 2021 09:24:52 pm

Submitted by:

Faiz

सड़क हादसों में आएगी कमी, यातायात पुलिस को मिला इंटर सेप्टर व्हीकल। बेलगाम, तेज रफ्तार वाहनों पर लगेगा ब्रेक।

News

अब सड़क हादसों में लगेगी लगाम, तेज दौड़ने वाले वाहनों पर इस तरह नजर रखेगी पुलिस

मंडला. मध्य प्रदेश के मंडला जिले से गुजरने वाले नेशनल हाईवे में अधिकतर वाहन निर्धारित स्पीड से अधिक गति से बेलगाम दौड़ते हैं। वाहनों की गति पर अंकुश लगाने ट्रैफिक पुलिस को इंटरसेप्टर व्हीकल सोमवार को मिल गया है। ये वाहन जीपीएस, साउंड मीटर, स्पीड राडर व टिंट मीटर समेत अधुनिक उपकरण से लैस है। इस वाहन के स्पीड राडर में लगे लेजर टेक्नोलॉजी से लैस कैमरे लगे हैं, जो कि महज एक किमी की दूरी पर से किसी वाहन की स्पीड नाप सकते हैं और वाहन की नंबर प्लेट आसानी से डिटेक्ट कर लेगा।

अब हाईवे पर तेज रफ्तार से भागने वाले वाहनों पर यातायात पुलिस का शिकंजा रहेगा, जिससे सड़क हादसों के आंकड़े में भी कमी आएगी। जानकारी अनुसार, सोमवार को यातायात पुलिस मंडला को पुलिस मुख्यालय से हाईटेक इंटर सेप्टर वाहन प्रदान किया गया है। विशेष सुविधाओं से लैस वाहन के द्वारा तेज गति से चलने वाले वाहनों पर लगाम लगाई जाएगी।

 

पढ़ें ये खास खबर- OMG-2 की शूटिंग में 10 दिन का किराया 51 हजार, महाकाल के पंडित बोले- कम है किराया

https://www.dailymotion.com/embed/video/x852w0r

पुलिस अधीक्षक ने दिखाई हरी झंडी

पुलिस अधीक्षक यशपाल सिंह राजपूत एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गजेंद्र सिंह कवर ने हरी झंडी दिखाकर यातायात थाने से इंटर सेप्टर व्हीकल को रवाना किया। शहर से गुजरने वाले हाईवे पर ओवर स्पीडिंग के कारण होने वाले हादसों को रोकने के लिए अब इंटरसेप्टर व्हीकल हाईवे पर तैनात किया जाएगा और चालानी कार्रवाई की जाएगी।

यहां जमीन उगल रही है आग – देखें Video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x85203k
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो