scriptराष्ट्र सेवा-कोरोना योद्धाओं के अमर बलिदानियों को किया याद | Recall the immortal sacrifices of the national service-Corona warriors | Patrika News

राष्ट्र सेवा-कोरोना योद्धाओं के अमर बलिदानियों को किया याद

locationमंडलाPublished: Sep 18, 2020 05:50:21 pm

Submitted by:

Mangal Singh Thakur

महाराजपुर संगम घाट में राज्यसभा सांसद ने दी श्रद्धांजलि

राष्ट्र सेवा-कोरोना योद्धाओं के अमर बलिदानियों को किया याद

राष्ट्र सेवा-कोरोना योद्धाओं के अमर बलिदानियों को किया याद

मंडला. तन समर्पित मन समर्पित और यह जीवन समर्पित के समर्पण भाव के साथ जिन वीर योद्वाओं ने चाहे वो देश की रक्षा करते हुए या वैश्विक महामाहरी में पीडि़त मानवता की सेवा करते हुए अपनी शहादत दे दी। कुछ ऐसे भी लोग हैं जो इस कोरोना महामारी में काल के गाल में असमय समा गए, उन सभी दिवंगत पुण्य आत्माओं की शांति तर्पण और मोक्ष की कामना को लेकर राज्यसभा सांसद संपतिया उइके ने पितृमोक्ष अमावस्या के अवसर में महाराजपुर संगम तट में सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया। इस अवसर पर पंडित रंजीत दुबे, ज्ञानीगुरताम सिंह, हाफिज अब्दुल, बशीर फादर, रामकुमार वर्मा, फादर मुन्नालाल गेडाम ने क्रमश: पवित्र मंत्रोचारण के साथ दिवंगतो की आत्मशांति के लिए पाठ किया। मोक्ष की कामना के बाद उपस्थित जनों ने मां नर्मदा के पावन घाट में कुशा, फूल, जवा, तिली लेकर दिवंगतों के मोक्ष के लिए जल से तर्पण भी किया।
इस अवसर पर राज्यसभा सांसद संपतिया उइके ने कहा कि पितृमोक्ष अमावस्या पर हमने उन वीर योद्वाओं को तर्पण और श्रद्वांजलि अर्पित कर रहे हैं, जिन्होंने राष्ट्र की सेवा करते हुए अपनी शीर्ष बलिदान दे दिया। कोरोना महामारी से जन सुरक्षा व कोरोना पीडि़त का इलाज करते हुए स्वयं की जिंदगी दांव में लगाने वाले डॉक्टर्स नर्सिंग स्टॉफ, सफाईकर्मी शामिल हैं। उनकी याद में तथा उनकी मोक्ष की कामना को लेकर सर्वधर्म प्रार्थना के साथ श्रदांजलि अर्पण और मां नर्मदा के पवित्र जल में तर्पण सामूहिक रूप से किया गया। इस अवसर पर संगम तट में पारीजात का पौधा रोपित किया गया। कार्यक्रम में सरस्वती मरावी अध्यक्ष जिला पंचायत, सुधीर कसार, अनुराग चौरसिया, गिरीश चंदानी, जयदत्त झा, नरेश कछवाहा, रीतेश राय, शिखा श्रीवास्तव, नीतू गायक, जमना रजक आदि उपस्थित रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो