script

समाज की मुख्य धारा में जुड़कर प्रतिनिधित्व करें, कुछ लोग समाज में दरार पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं

locationमंडलाPublished: Jun 08, 2019 06:52:36 pm

Submitted by:

amaresh singh

ओबीसी महासभा की बैठक आयोजित

https://www.patrika.com/mandla-news/education-department-officials-apathetic-about-gift-plan-4682089/

समाज की मुख्य धारा में जुड़कर प्रतिनिधित्व करें, कुछ लोग समाज में दरार पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं

मंडला/नैनपुर। अखिल भारतीय अन्य पिछड़ा वर्ग महासभा के मार्गदर्शन में नैनपुर में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता करते हुए जमना प्रसाद सिंगौर ने अपने उद्बोधन में कहा कि मनुवादी विचारधारा के कारण ही अतीत से हमारा समाज मे शोषण होते आया है। अब वक्त आ गया है कि हम लोग भी समाज की मुख्य धारा में जुड़कर प्रतिनिधित्व करें। मुख्य अतिथि ओबीसी महासभा के प्रदेश सचिव एडवोकेट सीबी पटेल ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि भावी पीढ़ी के उत्थान के लिए ओबीसी को संगठित होकर काम करना होगा।

इन राशि वालों को मिलेगी सफलता, नकारात्मक विचारों से रहें दूर

इतिहास का अध्ययन करना चाहिये
डीडी मेहता ने कहा कि हमें अपना इतिहास का अध्ययन करना चाहिये। किस प्रकार हम लोगों के ऊपर जुल्म व अत्याचार होते आये है और आज भी हमे उचित सम्मान व विभिन्न क्षेत्रों में प्रतिनिधित्व नही मिला है। न्यायिक क्षेत्र से लेकर भारतीय प्रशासनिक सेवाओं में उच्च जाति का ही बोलबाला है, इन क्षेत्रों में अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित जाति व अन्यपिछडा वर्ग के लोगों को उनकी जनसंख्या के अनुपात में प्रतिनिधित्व नही मिला है। कुछ लोग अनुसूचित जनजाति व अनुसूचित जाति समाज और अन्यपिछडा वर्ग समाज के बीच सुनियोजित तरीके से दरार पैदा करने का काम कर रहे हैं, इनसे सतर्क रहना होगा।

तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश से लोगों को गर्मी से मिली राहत


सभी संगठित रहें

कार्यक्रम के दौरान नैनपुर के समाजसेवी संतराम राठौर को ओबीसी महासभा नैनपुर क्षेत्र का संरक्षक, एडवोकेट पीडी बैरागी को विधि प्रकोष्ठ अध्यक्ष, अमरसिंह चंदेला को ब्लाक अध्यक्ष कर्मचारी मोर्चा, संजीव सोनी, अविनाश नामदेव को नगर अध्यक्ष ओबीसी महासभा बनाया गया है। कवि गायक श्याम बैरागी को जिला प्रचार मंत्री तथा एडवोकेट अविनाश गोलू को जिला आईटी सेल का प्रभारी बनाया गया। कार्यक्रम में ओबीसी कर्मचारी मोर्चा के अध्यक्ष प्रियदर्शन पटेल ने सभी से संगठित होने की अपील की। बैठक को राजकुमार सिंगौर जिला संयोजक, मदन कछवाहा वरिष्ठ उपाध्यक्ष, भगवान दास यादव उपाध्यक्ष जिला ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में ओबीसी के लोग एकत्रित हुए, जिसमे जितेंद्र साहू, राजेन्द्र यादव, दीपक दहले, मनोज ठाकुर, सुनील बंदेबार, अखिलेश चंद्रोल, वंदना सिंह, महेश प्रसाद सिंगौर, संदीप प्रजापति, मोहन चक्रवर्ती, सुनील जंघेला, विनय नामदेव, भागवत सिंगौर सभी का विशेष योगदान रहा। कार्यक्रम का संचालन अमरसिंह चंदेला ने किया।

उपहार से वंचित हैं हजारों बच्चे, उपहार योजना को लेकर शिक्षा विभाग के अधिकारी उदासीन

ट्रेंडिंग वीडियो