scriptसुबह उठे तो चारों तरफ दिखा पानी का सैलाब, रेस्क्यू टीम ने बुजुर्ग किसान दंपति को बचाया, देखें वीडियो- | rescue team rescues farmer couple farm surrounded by river floods | Patrika News

सुबह उठे तो चारों तरफ दिखा पानी का सैलाब, रेस्क्यू टीम ने बुजुर्ग किसान दंपति को बचाया, देखें वीडियो-

locationमंडलाPublished: Aug 18, 2020 05:27:28 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

लगातार बारिश से उफान पर आई हलोन नदी, खेत पर रहने वाले किसान दंपति बाढ़ में फंसे, बाल-बाल बची जान..

baadh.jpg

मंडला. मंडला जिले में हो रही लगातार बारिश से नदियां उफान पर आ गए हैं। लगातार बारिश से हलोन नदी भी उफान पर है और नदी के किनारे रहने वाले लोगों ने नदी के बढ़ते जलस्तर को देखते हुए अपने अपने घरों को खाली कर दिया है लेकिन खेत पर रहने वाला एक किसान दंपति अपना घर छोड़ पाते इससे पहले ही नदी की बाढ़ ने खेत को चारों तरफ से घेर लिया जिससे किसान दंपति खेत पर ही बाढ़ के बीच फंस गए।

रेस्क्यू टीम ने बचाई बुजुर्ग किसान दंपति की जान
मंडला के मोती नाला थाने के अंतर्गत आने वाली हलोन नदी के उफान पर आने से ननकू भट्टा चार टोला के पास नदी के बीच स्थित टापू पर बने खेत में खेती करने वाले किसान हल्कू पारधी और उनकी पत्नी प्यारी बाई खेत में ही नदी की बाढ़ में फंस गए। किसान हल्कू और उसकी पत्नी खेत पर ही बने मकान में रहते थे रात से हो रही लगातार बारिश के कारण हलान नदी का जल स्तर अचानक बढ़ गया और उसमें बाढ़ आ गई। सुबह जब किसान हल्कू और पत्नी की नींद खुली तो देखा कि नदी की बाढ़ में खेत चारों तरफ से घिर चुका था। मदद की आस लिए किसान दंपति खेत पर ही बारिश के बीच किसी तरह समय काटते रहे और उनका ये संघर्ष आखिरकार सफल रहा। ग्रामीणों को जैसे ही किसान दंपति के खेत पर फंसे होने की सूचना लगी तो उन्होंने प्रशासन को खबर की जिसके बाद बालाघाट गढ़ी की रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची और मोटर वोट के जरिए नदी की बाढ़ के बीच खेत पर फंसे किसान दंपति हल्कू और प्यारी बाई को रेस्क्यू टीम के सदस्यों ने सुरक्षित बाहर निकाला।

देखें वीडियो-

//www.dailymotion.com/embed/video/x7vnee9?autoplay=1?feature=oembed

48 घंटे से लगातार हो रही है बारिश
बता दें कि मंडला जिले में लगातार दो दिन से बारिश से लगातार बारिश हो रही है। जिससे नदियां और नाले उफान पर आ गए हैं। मोती नाला क्षेत्र की भाई नदी व बहन नदी उफान भी उफान पर है और नेशनल हाइवे पर बने बंजर पुल के महज दो फीट नीचे से नदी का पानी बह रहा है। दर्जनों गांव में बरसाती नाला आ जाने के कारण मार्ग बंद पड़े हुए हैं। फेनसेंचुरी, नेवसा , नरहरगंज , मवई को जोड़ने वाला मार्ग बंद है। भाई बहन नाला निवासी राशु बंजारा का मकान अधिक बारिश और घर मे पानी घुस जाने से गिर गया हैं। इधर नेशनल हाईवे 30 में सिझोरा हेलोन नदी पर बना पुल डूब चुका है जिससे आवागमन बाधित हो गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो