घर में मिली सात कार्टून एलोपैथिक दवा

घर में मिली सात कार्टून एलोपैथिक दवा
घर में मिली सात कार्टून एलोपैथिक दवा

Mangal Singh Thakur | Publish: Sep, 14 2019 11:43:58 AM (IST) | Updated: Sep, 14 2019 11:43:59 AM (IST) Mandla, Mandla, Madhya Pradesh, India

चल रहा था अवैध नर्सिंग होम

अंजनिया. इंदिरा चौक अंजनिया में चल रहे अवैध नर्सिंग होम को पुलिस व स्वास्थ्य विभगा की टीम द्वारा कार्रवाई की है। जहां बड़ी मात्रा में एलोपैथिक पद्धति की दवाईयां जप्त की गई है। बताया जाता है कि झोलाछाप डॉ एसके चंद्रौल अवैध तरीके से अपनें घर में ही नर्सिंग होम संचालित कर रहा था। प्रशासनिक अधिकारी नायब तहसीलदार निर्मल पटले, चिकित्सा अधिकारी अजय तोष मरावी तथा उपनिरीक्षक दुर्गा प्रसाद द्वारा संयुक्त रुप से दल बनाकर की गई। कार्रवाई के दौरान चंद्रोल द्वारा संचालित अवैध क्लीनिक में मरीज भी मिले जिन्हें जिला चिकित्सालय मंडला अथवा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अंजनिया में इलाज कराने को कहा गया। कार्रवाई के दौरान टीम द्वारा चिकित्सीय उपकरण तथा बड़ी मात्रा में दवाईयां जप्त की गई हैं। कार्रवाई में फार्मासिस्ट स्मिथ पटैल, ललन झारिया तथा चिकित्सीय स्टाफ मौजूद रहा। तहसीलदार ने बताया कि शिकायत के आधार पर कार्रवाई की गई है। गलत तरीके से अपनी कलीनिक का संचालन किया जा रहा था पास में दवाईयां भी रख रहे हैं। फर्जी डिग्री से प्रेक्टिस कर रहे हैं। मोके पर पहुंचकर देखा कि श्रवण कुमार चंद्रोल घर को ही कलीनिक बना लिया है, जिसकी जांच की गई। इनके पास 7 कार्टून दवाइयां मिली है। जिसको जप्त कर पंचनामा बनाया गया। डॉ अजय तोष मरावी के द्वारा बीएमओ बिछिया को सौंपा जाएगा। उचित कार्यवाही की जाएगी आगे भी क्षेत्र में ऐसी शिकायत मिलने पर कार्यवाही की जाएगी।
इनका कहना है
कार्रवाई के दौरान एसके चंद्रौल के शैक्षणिक दस्तावेज तथा दवाईयां जप्त की गईं है। अग्रिम कार्रवाई के लिए उच्चाधिकारियों को प्रतिवेदन भेजा जा रहा है।
डॉ अजयतोष मरावी, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अंजनिया

घर में मिली सात कार्टून एलोपैथिक दवा

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned