खतरनाक स्थानों पर लगेंगे साइन बोर्ड, एसडीएम अपने क्षेत्र में खुदाई कार्यो पर रखेंगे निगरानी

खतरनाक स्थानों पर लगेंगे साइन बोर्ड, एसडीएम अपने क्षेत्र में खुदाई कार्यो पर रखेंगे निगरानी

Amaresh Singh | Updated: 18 Jul 2019, 01:47:08 PM (IST) Mandla, Mandla, Madhya Pradesh, India

बारिश में बच्चों के लिए सुरक्षा निर्देश जारी

मंडला। रविवार को भुआ बिछिया के वार्ड क्रमांक 15 नए टोला में हुई हृदय विदारक घटना से न केवल जिलेवासी, बल्कि पूरा प्रशासन भी सकते में हैं। यही कारण है कि कलेक्टर ने सहायक आयुक्त आदिवासी विकास, जिला शिक्षा अधिकारी एवं डीपीसी को जिले के समस्त स्कूलों में बच्चों की सुरक्षा से संबंधित निर्देश जारी करने की बात कही है। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि बारिश के दौरान स्कूलों के आसपास बने गड्ढ़ों के किनारे को ठीक कराया जाये। खतरनाक स्थानों पर चेतावनी संबंधी साईन बोर्ड लगाया जाये। साथ ही कहा गया है कि बारिश के दौरान एसडीएम अपने क्षेत्र में खुदाई के कार्यों पर निगरानी करेंगे।
अभिभावकों से की अपील
कलेक्टर डॉ. जगदीश चन्द्र जटिया ने जिले के सभी बच्चों और अभिभावकों से अपील करते हुए कहा कि स्कूली बच्चे नदी, नाले या अन्य पानी से भरे स्थानों पर न जायें। बच्चे ऐसे स्थानों पर नहाने से बचें। उन्होंने अभिभावकों से भी अपने बच्चों को बारिश के दौरान दुर्घटना संभावित क्षेत्रों में नहीं ले जाने एवं पानी में डूबने आदि की घटनाओं से बचने आवश्यक समझाईश देने की अपील की। जिले के अधिकांश दूर दराज के ग्रामीण इलाकों में आज भी बच्चे बारिश होते ही पानी भरे गड्ढों में उछल कूद मचाते देखे जाते हैं।

ग्रामीणों को करें जागरूक
कई बार निर्माण स्थलों के आसपास के गड्ढे बेहद गहरे होते हैं, जिनमे पानी भरा होने के कारण उनकी गहराई का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता और वे दुर्घटना का कारण बन जाते हैं। लगभग दो वर्ष पहले भी खेत में कराई जा रही बोरिंग के गड्ढे में बारिश का पानी भर जाने से उसमें एक स्कूली बच्चा समा गया । इस बार चार बच्चों की असमय मृत्यु होने से प्रशासन ने भी ग्रामीणों को जागरुक करने के साथ साथ संबंधित क्षेत्र के अनुविभागीय अधिकारी की जिम्मेदारी तय कर दी है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned