scriptस्वास्थ्य विभाग की सुस्त चाल से पुलिस महकमा परेशान | slow action of health department, police in problem | Patrika News

स्वास्थ्य विभाग की सुस्त चाल से पुलिस महकमा परेशान

locationमंडलाPublished: Apr 25, 2019 07:03:31 pm

Submitted by:

shivmangal singh

एमएलसी रिपोर्ट पर भारी अस्पताल की लेटलतीफी, समय पर रिपोर्ट न मिलने से पुलिस विभाग भी परेशान

mandla

स्वास्थ्य विभाग की सुस्त चाल से पुलिस महकमा परेशान

मंडला. आमतौर पर किसी को इस बात पर यकायक यकीन न हो कि पुलिस विभाग को भी प्रताडि़त किया जा सकता है। लेकिन जिला मुख्यालय में यह एक कटु सत्य है और पुलिस विभाग को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है शासकीय जिला अस्पताल के लापरवाह अधिकारी कर्मचारी।
दरअसल जिला अस्पताल में ऐसे दर्जन भर केस औसतन रोज पहुंच रहे हैं जिसमें कोई व्यक्ति दुर्घटना में घायल हो जाता है। यदि उस व्यक्ति को फ्रैक्चर आदि की समस्या हो जाए तो घायल हो पूर्ण इलाज उसी दिन नहीं, बल्कि अगले दिन मिल रहा है क्योंकि जिला अस्पताल के एक्स-रे विंग में यदि सुबह एक्स रे किया भी जाता है तो उसकी रिपोर्ट शाम को दी जा रही है। इससे न केवल पुलिस विभाग की जांच में बाधा आ रही है बल्कि घायल मरीज को भी परेशान होना पड़ रहा है। शाम को जिला अस्पताल में चिकित्सक ड्यूटी पर नही आते और यदि आते भी हंै तो राउंड लेकर वापस घर लौट जाते हैं। ऐसे में टूटी हड्डी लेकर घायल को अगले दिन का इंतजार करना पड़ रहा है या फिर चिकित्सक कच्चा प्लास्टर से ही काम चला रहे हैं।
पुलिस विभाग के कर्मचारियों का कहना है कि जिला अस्पताल में चिकित्सकों की मनमानी से उनकी जांच भी कई बार प्रभावित होती है। बिना रिपोर्ट के कार्रवाई को आगे नहीं बढ़ाया जा सकता। चिकित्सक इस बात को समझने को तैयार नहीं होते और दूसरी ओर विभाग के आला अधिकारियों के सामने भी पुलिसकर्मियों की छबि खराब हो रही है। ऐसे में कई बार इस बात की शिकायत मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से की जा चुकी है। लेकिन इन सबके बावजूद अस्पताल प्रबंधन पर कोई असर नहीं होता। उल्टे वे अगली बार और परेशान करने के मूूड में आ जाते हैं।

पुलिस विभाग से इस बात की शिकायत मिली है कि एक्सरे विभाग से रिपोर्ट समय पर उपलब्ध नहीं कराई जा रही है। इससे उनकी एमएलसी रिपोर्ट प्रभावित होती है। इस बारे में सख्त कार्रवाई करने की तैयारी की जा रही है।
डॉ केसी सरोते,सीएमएचओ मंडला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो