scriptतो इसलिए मिला नगर पालिका सीएमओ को अल्टीमेटम | So the municipal CMO got ultimatum | Patrika News

तो इसलिए मिला नगर पालिका सीएमओ को अल्टीमेटम

locationमंडलाPublished: Dec 07, 2017 09:14:06 am

Submitted by:

Mangal Singh Thakur

कलेक्टर ने दिया 15 दिन का समय

So, the municipal CMO got ultimatum

So, the municipal CMO got ultimatum

मंडला. स्थानीय नगरपालिका परिषद द्वारा सड़क पर दुकान सजाकर सब्जी बेचने वाले व्यापारियों के लिये बनाये हॉकर जॉन में उनका व्यवस्थापन नहीं किये जाने से आज भी बदस्तूर दुकाने सड़क पर ही सज रही हैं। इसके परिणाम स्वरूप सुपर मार्केट से लेकर पुल तक के व्यापारियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय व्यापारियों ने कलेक्टर सूफिया फारुखी को इस समस्या से अवगत कराया है। जिसके परिणाम स्वरूप कलेक्टर द्वारा मुख्य नगरपालिका अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुये 15 दिनों में दुकानों को सड़क से हटाकर हॉकर जॉन में व्यवस्थित किये जाने के लिये आदेशित किया है।
जानकारी के अनुसार सुपर मार्केट व जवाहरगंज के व्यापारियों ने कलेक्टर को अवगत कराया, कि सड़क पर सब्जी की दुकानें लगाकर सब्जी बेची जा रही है। इससे यातायात प्रभावित हो रहा है। साथ ही इन व्यवसायियों द्वारा सड़ी-गली सब्जी को सड़क पर ही फंेक दिया जाता है। उड़ती सड़ंाध से उनका व्यापार करना कठिन हो रहा है। व्यापारियों के द्वारा सड़क पर दुकाने लगाने से जहां यातायात प्रभावित होता है, वहीं अति आवश्यक सेवा 108 वाहन का आना-जाना भी प्रभावित हो रहा है। गौरतलब है कि उक्त बाजार से ही होते हुए लोगों को जिला चिकित्सालय पहुंचना पड़ता है। इन व्यापारियों के लिए नगर पालिका द्वारा हॉकर जॉन का निर्माण कराया जा चुका है, किन्तु उन्हें सब्जी व्यापार के लिए सुपुर्द नहीं किया जा रहा है। कलेक्टर कार्यालय से भेजे गए पत्र में कहा है कि सुपर मार्केट के व्यापारियों द्वारा दर्शाए गए बिंदुओं के आधार पर 15 दिवस के अंदर सड़क पर सजने वाली दुकानों को व्यवस्थित किया जाकर उन्हें वस्तु स्थिति से अवगत कराया जाए।
——————–

वृद्ध ने लगाई फांसी
मंडला. नैनपुर थाना क्षेत्र के पिंडरई चौकी अंतर्गत क्षेत्र में एक वृद्ध ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। जानकारी के अनुसार, नोहर पिता बारेलाल मरावी उम्र ८० वर्ष ने फांसी लगा ली। आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है। पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मामले की विवेचना शुरु कर दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो