बिंझिया मेंं स्थापित हुई लौहपुरूष वल्लभ भाई की मूर्ति

कार्यक्रम में राज्यमंत्री सहित जनप्रतिनिधि शामिल

By: Mangal Singh Thakur

Published: 17 Nov 2020, 09:32 PM IST

मंडला. मुख्यालय में सरदार पटेल की मूर्ति की स्थापना जिले के लिए ऐतिहासिक पल है। आने वाली पीढ़ी सरदार पटेल के व्यक्तित्व एवं उनके कृतित्व को याद कर उनसे प्रेरणा लेगी। उक्ताशय के विचार प्रस्तुत करते हुए केन्द्रीय इस्पात राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल की मूर्ति का अनावरण कार्यक्रम में आम जनता को संबोधित किया। रविवार को जिला मुख्यालय स्थित बिंझिया तिराहे में लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल की मूर्ति का अनावरण कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अल्पसंख्यक कल्याण एवं पिछड़ा वर्ग मंत्री रामखिलावन पटेल ने आजादी के आंदोलन में सरदार पटेल की भूमिका को विस्तार से बताया। कहा कि हम सभी को लौहपुरूष पटेल के पदचिन्हों पर चलते हुए प्रदेश और देश को विकास के रास्ते पर लगातार अग्रसर करना होगा।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए सतना सांसद गणेश सिंह ने कहा कि अनावरण कार्यक्रम मंडला के लिए गर्व का विषय है। उन्होंने सरदार पटेल की मूर्ति की स्थापना में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले जनप्रतिनिधि एवं समिति को हार्दिक बधाई दी। सांसद सिंह ने सरदार पटेल के राष्ट्र निर्माण, स्वतंत्रता संग्राम, एकीकरण प्रक्रिया एवं आजादी के बाद देश के ढांचे को मजबूत करने में उनके योगदान को याद किया। मऊगंज विधायक प्रदीप पटेल ने मूर्ति स्थापना के दिन को जिले के लिए ऐतिहासिक बताया। उन्होंने लौहपुरूष द्वारा आजादी के समय रियासतों के एकीकरण में उनकी महती भूमिका पर विस्तार से जानकारी दी।
अनावरण कार्यक्रम में अल्पसंख्यक कल्याण एवं पिछड़ा वर्ग मंत्री मध्यप्रदेश शासन रामखिलावन पटेल, राज्यसभा सांसद संपतिया उईके, सांसद सतना गणेश सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष सरस्वती मरावी, उपाध्यक्ष शैलेष मिश्रा, समाजसेवी भीष्म द्विवेदी तथा सीबी पटेल एवं जनप्रतिनिधियों के साथ जनता उपस्थित थी।

Mangal Singh Thakur
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned