scriptजिस स्कूल में मां भृत्य उसी स्कूल से बेटे ने प्रदेश में लहराया परचम | Success Story Of mp board 10th topper prince bandewar | Patrika News

जिस स्कूल में मां भृत्य उसी स्कूल से बेटे ने प्रदेश में लहराया परचम

locationमंडलाPublished: Jul 04, 2020 07:19:23 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

एक मां के लिए इससे ज्यादा खुशी की बात क्या हो सकती है कि जिस स्कूल में वो काम करती हो उसी स्कूल में पढ़कर बेटा प्रदेश में उसका नाम रोशन करे।

prince.jpg

मंडला. जिस बेटे के पिता नाई हैं और मां स्कूल में भृत्य हैं उस बेटे ने प्रदेश की बोर्ड परीक्षा (mp board) में अगर प्रदेश की टॉप लिस्ट (mp board topper) में स्थान बनाया हो तो इससे ज्यादा खुशी की बात क्या हो सकती है। कुछ ऐसा ही कर दिखाया है मंडला (mandla) जिले के नैनपुर में रहने वाले प्रिंस बंदेवार (prince bandewar) ने। प्रिंस बंदेवार ने दसवीं बोर्ड परीक्षा (10th board result) में 298 अंकों के साथ प्रदेश में पांचवा स्थान प्राप्त किया है। बेटे की इस कामयाबी से प्रिंस के माता-पिता बेहद खुश हैं।

 

mandla_1.jpg

स्कूल में भृत्य हैं प्रिंस की मां
नैनपुर के ज्ञान ज्योति उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में पढ़ने वाले प्रिंस बंदेवार की मां इसी स्कूल में भृत्य हैं और परिवार का पालन पोषण करने के लिए मजदूरी तक करती हैं। प्रिंस के पिता नैनपुर में ही हेयर कटिंग का काम करते हैं। आर्थिक रूप से परिवार कमजोर है लेकिन तमाम कठिनाइयों के बीच प्रिंस ने कड़ी मेहनत कर सच्ची लगन से पढ़ाई की प्रदेश की मैरिट लिस्ट में पांचवा स्थान लाकर सफलता की इबारत लिख डाली।

नीट करना चाहते हैं प्रिंस

प्रिंस ने बताय कि वो नीट करना चाहते हैं जिसके लिए दो साल और कड़ी मेहनत करेंगे और अगर सफलता नहीं मिली तो फिर बॉयो लेकर पढ़ाई करेंगे और न्यूरोलॉजिस बनेगें। टॉपर प्रिंस ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता और अपने शिक्षकों को दिया है। प्रिंस की इस कामयाबी से उसके माता-पिता बेहद खुश हैं और उनका कहना है कि बेटे ने न केवल नैनपुर में बल्कि पूरे प्रदेश में उनका सिर मान से ऊंचा कर दिया है। जो सपने प्रिंस के हैं उन्हें पूरा करने की बात भी माता-पिता ने कही है। प्रिंस की इस कामयाबी से उनके शिक्षक भी खासे खुश हैं और उन्होंने ने भी प्रिंस की जमकर तारीफ करते हुए बताया कि प्रिंस ने कड़ी मेहनत की और आज पूरे प्रदेश में नैनपुर के ज्ञान ज्योति स्कूल का नाम रोशन किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो