scriptखरहर घाट में पहुंच रहा नाला का गंदा पानी | The dirty water of the drain reaching Kharhar Ghat | Patrika News

खरहर घाट में पहुंच रहा नाला का गंदा पानी

locationमंडलाPublished: Jan 16, 2022 12:10:15 pm

Submitted by:

Mangal Singh Thakur

रपटा घाट में गन्दा पानी प्रवाहित हो रहा

खरहर घाट में पहुंच रहा नाला का गंदा पानी

खरहर घाट में पहुंच रहा नाला का गंदा पानी

मंडला. रपटा घाट से लगे खरहर घाट में पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को नगर पालिका की लापरवाही के कारण परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। घाट से नाले के गंदे पानी की निकासी हो रही है। लंबे समय से नाला का पानी घाट के बीच से बहने के बाद भी उचित तरीके से निकासी के लिए नगर पालिका ने अब तक उचित प्रबंध नहीं किया है। जिससे श्रद्धालुओं रोष पनप रहा है। वैसे तो जिले में दो दर्जन छोटे बड़े नालों का पानी सीधे नदी में मिल रहा है। जिससे घाटों में स्नान करने वाले श्रद्धालुओं को दिक्कतें हो रही है। रपटा घाट जो शहर के मुख्य घाटों में से एक है। जहां शुभ मुहूर्त के साथ ही प्रतिदिन बड़ी संख्या में श्रद्धालु स्नान के लिए पहुंचते हैं। लेकिन यहां अव्यवस्था श्रद्धालुओं के भावना को ठेस पहुंचा रही है। नर्मदा स्नान के बाद घर जाने के लिए भी नाले के गंदे पानी से होते हुए जाना पड़ रहा है। इस संबध में पूर्व में समाज सेवियों ने भी आवाज उठाई लेकिन अब प्रशासन ने कोई पहल नहीं की।
संक्रांति स्नान में आई दिक्कतें
संक्रांति स्नान करने पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को भी खरहर घाट में स्नान के दौरान दिक्कतों का सामना करना पड़ा। हम फॉउंडेशन के पदाधिकारियों ने विरोध दर्ज कराया। मकर सक्रांति के पावन पर्व पर जब कोरोना संक्रमण को ध्यान रखते हुए मास्क वितरण के लिए रपटा घाट पहुंचे तो अव्यवस्थाओं को देखकर विरोध दर्ज कराया।


इनका कहना
हम फाउंडेशन के द्वारा मास्क का वितरण किया गया। साथ ही लोगों से अपील की गई है कि कोरोना संक्रमण को ध्यान रखते हुए मास्क का अनिवार्य रूप से प्रयोग करें। भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में जाने से बचें।
श्रीकांत कछवाहा, जिला संगठन मंत्री


संक्रांति जैसे पर्व में भी रपटा घाट में श्रद्धालुओं की सुविधाओं का ध्यान नहीं रखा गया। गंदे नाले का पानी घाट से होते हुए नर्मदा में प्रवाहित हो रहा है। जिसे श्रद्धालुओं को दिक्कतें हो रही हैं।
जिला अध्यक्ष, अखिलेश सोनी

मकर सक्रांति में दूसरे जिले के श्रद्धालु स्नान करने रपटा घाट पहुंचते है। लोगों की घाट में गंदे पानी से लोगों के धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाया जा रहा है। हम फॉउंडेशन ने प्रशासन से जल्द व्यवस्था बनाने की मांग की है।
राजेश मिश्रा, प्रान्तीय संगठन मंत्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो