scriptदमदार प्रत्याशियों की घोषणा से बढ़ी कांग्रेसियों की खुशी | The joy of the Congressmen increased by the announcement of the strong | Patrika News

दमदार प्रत्याशियों की घोषणा से बढ़ी कांग्रेसियों की खुशी

locationमंडलाPublished: Nov 04, 2018 02:29:46 pm

Submitted by:

shivmangal singh

चुनाव से पहले कार्यकर्ता कर रहे जीत का दावा

 The joy of the Congressmen increased by the announcement of the strong candidates

The joy of the Congressmen increased by the announcement of the strong candidates

मंडला. आखिरकार लंबे इंतजार के बाद कांग्रेस पार्टी ने जिले के मंडला और बिछिया विधानसभा के लिए अपने प्रत्याशियों की घोषणा शनिवार की रात को कर ही दी। हालांकि अभी निवास विधानसभा के प्रत्याशी की घोषणा होना शेष है इसके बावजूद कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर देखी जा सकत है। विपक्षी पार्टी के एक प्रत्याशी की घोषणा के बाद समर्थकों और कार्यकर्ताओं में अपनी पार्टी की प्रत्याशी के घोषणा का इंतजार था। जब तीन नवंबर को भी घोषणा नहीं की गई तो चार नवंबर की शाम तक पार्टी कार्यालय में समर्थकों के चेहरे पर बेचैनी के भाव स्पष्ट देखे जा सकते थे जो कल शाम ढलने के बाद निराशा में बदलने लगे लेकिन जैसे ही रात लगभग ८.४५ बजे पार्टी ने मंडला विधानसभा के वर्तमान विधायक संजीव उइके और बिछिया विधानसभा से पूर्व विधायक नारायण सिंह पट्टा के नाम की घोषणा की। समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई और उन्होंने दीपावली से पहले ही जमकर आतिशबाजी की।
मंडला विधानसभा के प्रत्याशी के रूप में संजीव उइके का नाम पहले से ही तय माना जा रहा था। उनकी निर्विवाद छवि और मिलनसार स्वभाव ने लोगों की पहली पसंद बना रखा है। पिछला चुनाव जीतने के बावजूद उनकी उपस्थिति जनता के बीच लगातार बने होने और आम जनता के लिए सुलभ होने के कारण उनकी लोकप्रियता में बढ़ोत्तरी हुई है। दूसरी ओर बिछिया विधानसभा से नारायण सिंह पट्टा के नाम की घोषणा होने के बाद समर्थकों में खुशी का माहौल बना हुआ है। नारायण पट्टा वर्ष २००८ में बिछिया विधानसभा से चुनाव जीत चुके हैं लेकिन वर्ष २०१३ में उन्हें निराशा हाथ लगी और वे हार गए। इसके बावजूद जनता के बीच उनकी सक्रियता लगातार बरकरार रही। चाहे सामाजिक हो या राजनीतिक, वे प्रत्येक गतिविधियों मेंं हमेशा उपलब्ध रहे, इसलिए जनता के बीच उनकी लोकप्रियता लगातार बढ़ती रही। यही कारण है कि पार्टी ने पिछले चुनाव में हारने के बावजूद उन्हें इस बार अपना प्रत्याशी घोषित किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो