scriptThe market was buzzing, there was a rush of buyers, after two years th | बाजार हुए गुलजार, खरीदारों की लग रही भीड़, दो साल बाद फिर व्यापार में आया उछाल | Patrika News

बाजार हुए गुलजार, खरीदारों की लग रही भीड़, दो साल बाद फिर व्यापार में आया उछाल

अक्षय तृतीया के शुभ मुहूर्त में होंगी सबसे अधिक शादियां

मंडला

Published: May 02, 2022 11:03:22 am

मंडला. अक्षय तृतीया शुभ कार्यों सहित शादियों के लिए बड़ा मुहूर्त माना जाता है। इस वर्ष यह मुहूर्त 3 मई को है और इसके लिए अभी से बाजार गुलजार हो गए हैं। शादियों की तैयारियों को लेकर बड़ी संख्या में लोग खरीदारी करने पहुंच रहे हैं। बाजार भी पूरी तरह सजा हुआ है। पिछले दो वर्षों से अक्षय तृतीया पर कोरोना की पाबंदियों के बीच शादियां हुई, जिसमें सीमित लोगों और बिना मैरिज गार्डन के ही सभी रस्में घरों में हुई थीं, जिसका असर बाजार पर भी पड़ा था। दो वर्ष बाद अब फिर बाजार गुलजार हुआ है। अक्षय तृतीय पर ही क्षेत्र में सौ से ज्यादा शादियां होंगी और कोई पाबंदी न होने के कारण मैरिज गार्डन, केटर्स, बैंड बाजे, ब्यूटीपार्लर सभी बुक हैं। बड़ी संख्या में हो रही शादियों से व्यापारी खुश हैं। सुबह से ही बाजार में लोग खरीदारी करने पहुंचते हैं और दोपहर में गर्मी के कारण भीड़ कम हो जाती है, लेकिन शाम से फिर भीड़ नजर आने लगती है। कपड़ा, फर्नीचर, इलेक्ट्रॉनिक, सराफा, जनरल स्टोर सभी जगह अच्छी बिक्री हो रही है। इलेक्ट्रॉनिक बाजार में कूलर, फ्रिज, एसी, वॉशिंग मशीन, टीवी की खरीदी लोग कर रहे हैं।
ज्वेलरी की बढ़ी है बिक्री
सराफा व्यापारी जितेन्द्र राय ने बताया कि दो साल से सराफा व्यापार ना के बराबर था, लेकिन अब प्रतिबंध हटते ही लोगों ने खरीदारी शुरू कर दी है। अक्षय तृतीया सहित अन्य मुहूर्तो में होने वाली शादी के लिए लोग खरीदारी कर रहे हैं। सोने, चांदी पर महंगाई की असर है लेकिन फिर भी लोग कम वजन की ज्वेलरी खरीद रहे हैं।
दो साल से लग रहा था घाटा
मैरिज गार्डन संचालक, रोड लाइट, बैंड बाजे, कैटर्स आदि का कहना है कि पिछले दो वर्षों में शादियों के सीजन के समय ही कोरोना का असर ज्यादा हो जाता था, जिससे बुकिंग नहीं मिल रही थीं, इस वर्ष कोरोना की पाबंदी न होने से राहत है। पर्याप्त बुकिंग मिल रही है।
अच्छी फसलें आने का भी दिख रहा असर
इस वर्ष रबी सीजन की फसलों का उत्पादन अच्छा हुआ है और मंडी में दाम भी अच्छे मिल रहे हैं, जिससे इसका असर बाजार में भी दिख रहा है। किसानों के पास रुपए होने से वह खरीदारी करने के लिए पहुंच रहे हैं।

बाजार हुए गुलजार, खरीदारों की लग रही भीड़, दो साल बाद फिर व्यापार में आया उछाल
बाजार हुए गुलजार, खरीदारों की लग रही भीड़, दो साल बाद फिर व्यापार में आया उछाल

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

पंजाब की राह राजस्थान: मंत्री-विधायक खोल रहे नौकरशाही के खिलाफ मोर्चा, आलाकमान तक शिकायतेंद्वारकाधीश मंदिर में पूजा के साथ आज शुरू होगा BJP का मिशन गुजरात, मोदी के साथ-साथ अमित शाह भी पहुंच रहेVIP कल्चर पर पंजाब की मान सरकार का एक और वार, 424 वीआईपी को दी रही सुरक्षा व्यवस्था की खत्मओडिशा में "भ्रूण लिंग" जांच गिरोह का भंडाफोड़, 13 गिरफ्तारमां की खराब तबीयत के बावजूद बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे ओबेड मैकॉय, संगकारा ने जमकर की तारीफRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चAnother Front of Inflation : अडानी समूह इंडोनेशिया से खरीद राजस्थान पहुंचाएगा तीन गुना महंगा कोयला, जेब कटना तयसुकन्या समृद्धि योजना में सरकार ने किए बड़े बदलाव, जानें क्या है नए नियम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.