scriptतो प्रभारी मंत्री ने बस रूट ही बदलने को कह डाला | The minister in charge asked the bus route to change | Patrika News

तो प्रभारी मंत्री ने बस रूट ही बदलने को कह डाला

locationमंडलाPublished: Jan 18, 2019 05:01:11 pm

Submitted by:

shivmangal singh

अब फिर एम्पायर टॉकीज तक पहुंचेंगी मंडला की बसें

The minister in charge asked the bus route to change

The minister in charge asked the bus route to change

मंडला. आदिवासी बहुल्य जिले को लोगों को हर कोई ठगने को और शोषित करने को मानो तैयार रहता है। इसका सबसे चर्चित उदाहरण यह है कि जिले से प्रतिदिन जबलपुर जाने वाले हजारों यात्रियों को जबलपुर नगर की सबसे सुविधाजनक सीमा एम्पायर टॉकीज रोड तक पहुंचाने के बजाय एकता चौक ले जाया जा रहा था। वहां से लगभग १० किमी का सफर करने के बाद जिलेवासी जबलपुर नगर की सीमा में प्रवेश कर पाते हैं। इससे एक ओर वहां खड़े बस संचालक, यात्री वाहन और ऑटो चालकों की चांदी हो रही थी और दूसरी ओर जिलेवासियों का समय और उनकी नकदी भी व्यर्थ में व्यय हो रही थी। १७ जनवरी २०१९ को कांग्रेस की प्रदेश सरकार बनने के बाद कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष संजय सिंह परिहार के नेतृत्व में बस ऑपरेटरों और जबलपुर प्रशासन के विरुद्ध आंदोलन शुरु किया गया था। हाल ही में मंडला कलेक्टर जगदीश चंद्र से मिलकर जिले की जनता को होने वाली परेशानियों से अवगत कराया गया था। इस पर कलेक्टर जगदीश ने जबलपुर कलेक्टर को पत्र लिखा और मंडला से जबलपुर पहुंचने वाली बसों को एम्पायर टॉकीज तक जाने की अनुमति देने की बात कही।
सीएम ने दिए निर्देश
अंतत: १७ जनवरी को मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद प्रभारी मंत्री तरूण भानोट ने जबलपुर जिले के संबंधित अधिकारियों से दूरभाष पर चर्चा की और शीघ्र यात्री बस एम्पायर टाकिज तक यात्रियों को सेवा देने के निर्देश दिये। साथ ही महाराजपुर मोहनटोला से पोंड़ी बायपास का सर्वे करने के निर्देश कलेक्टर मण्डला को दिये। बताया गया है कि पूर्व में किये गये सर्वे में करीब 39 करोड़ का खर्च आ रहा था। उसे परिवर्तित कर कम खर्च में भारी वाहन को सीधे पौंड़ी से मोहनटोला नाका एवं मोहनटोला नाका से पौंड़ी तक बायपास निर्माण शीघ्र प्रारंभ कराने के निर्देश जारी किए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो