scriptThe number of Kovid testing is not increasing | नहीं बढ़ रहा कोविड टेस्टिंग का आंकड़ा | Patrika News

नहीं बढ़ रहा कोविड टेस्टिंग का आंकड़ा

कोरोना की तीसरी लहर का डर नहीं, मास्क दरकिनार

मंडला

Published: December 27, 2021 10:18:47 pm

मंडला. देश भर में कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन ने अपनी उपस्थिति दर्ज करा दी है और साथ में डेल्टा वेरिएंट के फिर से सक्रिय हो गया है। चिकित्सा विशेषज्ञों के अनुसार ओमीक्रॉन से संक्रमित वे लोग भी मिल रहे हैं जिनकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं मिली। यानि ओमीक्रॉन संक्रमण का दायरा लगातार बढ़ रहा है लेकिन आदिवासी बहुल्य जिले में इस संक्रमण से निपटने के लिए लोग कोरोना गाइड लाइन का भी पालन नहीं कर रहे। चिकित्सा विशेषज्ञों का मानना है कि सबसे पहले कोविड टेस्ट बढ़ाने होंगे लेकिन आदिवासी बहुल्य जिले में उसी गति से कोविड टेस्ट आज भी किए जा रहे हैं जो पिछले महीने की गति से चल रही थी। दिसंबर माह के औसतन प्रति तीन दिन की कोविड टेस्टिंग का आंकड़ा 3 हजार तक ही पहुंच पाया है। नवंबर माह में भी यही गति से कोविड टेस्ट किए जा रहे थे। गौरतलब है कि प्रतिदिन औसतन एक हजार टेस्ट प्रतीक्षा में होते हैं। यानि आईसीएमआर से प्राप्त होने वाली रिपोर्ट की गति भी जस की तस बनी हुई है।
पहले भी 3 हजार, अब भी वही
जिला स्वास्थ्य विभाग के आंकड़े बता रहे हैं कि 3 दिसंबर से 23 दिसंबर के बीच प्रति तीसरे दिन तक औसतन 3 हजार के आंकड़े में ही कोविड टेस्ट किए गए। इसमें से प्रतीक्षारत टेस्ट रिपोर्ट की संख्या औसतन 900 प्रति तीन दिवस रही। अंदाजा लगाया जा सकता है कि जिले भर में कोविड टेस्ट को लेकर लोग कितने जागरूक हैं। हालांकि जिले में अभी नए कोविड मरीज नहीं मिले हैं लेकिन इस संक्रमण के बढऩे की आशंका लगातार बढ़ती जा रही है क्योंकि लोग न मास्क का उपयोग कर रहे हैं और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है।
सारे प्रयास बेअसर
भले ही जिला प्रशासन जिलेवासियों से अपील कर रहा है कि मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग की अनिवार्यता कायम रखें। लेकिन इस अपील पर अमल कराने में प्रशासन नाकाम हो रहा है। चाहे हाट बाजार हों या नगरीय क्षेत्र के बाजार, दुकानें हो या मुख्य मार्ग। ज्यादातर लोग मास्क का उपयोग नहीं कर रहे और सोशल डिस्टेंसिंग को भी भूल चुके हैं।

The number of Kovid testing is not increasing
The number of Kovid testing is not increasing

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.