scriptThe third wave gave a knock in the district | जिले में तीसरी लहर ने दे दी दस्तक | Patrika News

जिले में तीसरी लहर ने दे दी दस्तक

एक दिन में मिले 9 पॉजिटिव केस

मंडला

Published: January 12, 2022 08:13:53 pm

मंडला. जिले में कोरोना की तीसरी लहर ने दस्तक दे दी है। एक ही दिन में 9 संक्रमित मिले हैं। तीसरी लहर के संकट के बीच जिले में अब तक कोरोना का कोई केस नहीं था, लेकिन मंगलवार को 9 केस सामने आए हैं। इसके साथ ही चिंता भी बढ़ गई है। जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन सभी के सैंपल 8 जनवरी को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में बने फीवर क्लिनिक में लिए गए थे। जिसमें दो मोहगांव, दो बम्हनी, एक बीजाडांडी, दो नैनपुर, एक घुघरी, एक मवई के मरीज शामिल हैं। पॉजिटिव मरीज मिले हैं 8 युवा हैं। जिनकी उम्र 20 से 32 वर्ष के बीच है। पॉजिटिव में एक दो वर्ष की बालिका भी शामिल है।
लगभग आठ माह बाद जिले में पॉजिटिव केस मिलने की सूचना जैस ही शोसल मीडिया के माध्यम से लोंगो को मिली लोगों ने चिंता जाहिर करना शुरू कर दी। कोरोना की दूसरी लहर का मंजर देख चुके जिलेवासियों को काफी सावधानी बरतने की जरूरत है। दरअसल जिले में अब भी लोग लापरवाही बरत रहे हैं। सिर्फ कार्रवाई से बचने मास्क का उपयोग कर रहे हैं। बस स्टैंड, बाजार में पहुंचने वाले लोग मास्क को गले में लटका कर खरीदी करते हुए या आपस में बात करते हुए देखे जा सकते हैं।
बॉक्स
जिले में मिले 9 कोरोना पॉजीटिव
जानकारी के अनुसार ग्राम केवलारी में 26 वर्षीय पुरूष, ग्राम चंदवारा में 29 वर्षीय पुरूष तथा ग्राम गूजर में 22 वर्षीय युवती, ग्वारी में 2 वर्षीय बालिका, चिरईडोंगरी में 22 वर्षीय युवक, मुगदरा में 27 वर्षीय महिला, देवगांव में 26 वर्षीय महिला, पाटन में 32 वर्षीय पुरूष तथा खम्हरिया में 22 वर्षीय युवती की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजीटिव प्राप्त हुई है। कलेक्टर हर्षिका सिंह ने संक्रमितों के संपर्क में आए व्यक्तियों की सघन कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि संपर्क में आए व्यक्तियों का स्वास्थ्य परीक्षण एवं उनकी कोरोना जांच तत्काल करें।
सूचना मिलने पर तत्काल रिस्पोंस दें आरआरटी
जिले के आसपास कोविड की संक्रमण की स्थिति बनी है ऐसे में जिले में किसी भी स्थान पर कोविड संक्रमण की स्थिति की सूचना मिलने पर रेपिड रिस्पोंस टीम तत्काल रिस्पोंस देना होगा। इसके लिए कलेक्टर ने निर्देश जारी किए हैं। कलेक्टर ने कहा कि पूर्व की तरह आरआरटी तथा एमएमयू टीम सक्रिय रहे तथा अपने दायित्वों के लिए जरूरी तैयारियां पूर्ण करें। सिंह ने कहा कि आरआरटी टीम संक्रमित मरीज की जानकारी मिलने पर एमएमयू टीम के साथ में समन्वय कर मरीज के घर विजिट कर उसके स्वास्थ्य स्तर की जानकारी लेते हुए उन्हें जरूरी सलाह दें। इसी प्रकार आवश्यक होने पर उन्हें कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराने। संक्रमित मरीज के घर पर पूर्व के अनुसार किए जाने वाली सूचनात्मक जानकारी, संपर्क में आने वाले व्यक्तियों की जानकारी तथा आवश्यक होने पर कंटेनमेंट क्षेत्र के संबंध में कार्यवाही करने की बात कही है।

जिले में तीसरी लहर ने दे दी दस्तक
जिले में तीसरी लहर ने दे दी दस्तक

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Uttar Pradesh Assembly Election 2022 : स्वामी प्रसाद मौर्य समेत कई विधायक सपा में शामिल, अखिलेश बोले-बहुमत से बनाएंगे सरकारParliament Budget session: 31 जनवरी से होगा संसद के बजट सत्र का आगाज, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगानिलंबित एडीजी जीपी सिंह के मोबाइल, पेन ड्राइव और टैब को भेजा जाएगा लैब, खुल सकते हैं कई राजसीएम बड़ा फैसला : स्कूल-होस्टल रहेंगे बंद, घर से ही होगी प्री बोर्ड परीक्षाGuwahati-Bikaner Express derailed:हादसे में अब तक 9 की मौत, जानें इस हादसे से जुड़ी अहम बातेंRajasthan-Gujarat :के लिए अब एक और नया हाइवेतीसरी लहर का खतरनाक ट्रेंड, डाक्टर्स ने बताए संक्रमण के ये खास लक्षणInd vs SA: चेतेश्वर पुजारा कर बैठे बड़ी भूल, कीगन पीटरसन को दिया जीवनदान; हुए ट्रोल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.