script

आंधी, तूफान, तेज बारिश से दर्जनों पेड़ धराशायी

locationमंडलाPublished: May 17, 2021 01:32:37 pm

Submitted by:

Mangal Singh Thakur

घरों के उड़े छप्पर, जनजीवन अस्त व्यस्त

आंधी, तूफान, तेज बारिश से दर्जनों पेड़ धराशायी

आंधी, तूफान, तेज बारिश से दर्जनों पेड़ धराशायी

निवास. रविवार को सुबह जहां तेज गर्मी से लोग हलाकन रहे वहीं निवास व आसपास के क्षेत्रों में दोपहर के बाद अचानक मौसम ने करवट ले ली यहां तेज गरजना के साथ आंधी तूफान ओर मूसलाधार बारिश हुई। लगभग दो घंटे की बारिश से जहां निवास के जंगल क्षेत्रों में दर्जनो पेड़ धराशाई हो गए ओर गिर गए, कई घरों के छप्पर के साथ टीन के शेड भी उड़ गए। जिससे घरों में पानी भी घुस गया। जिससे लोगो का जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया बताया गया की हवा बारिश तूफान के साथ लगातार बादल की गरजना हुई। जंगल क्षेत्रों में आकाशीय बिजली भी गिरी। जैसे ही बारिश व हवा तुफान प्रारंभ हुआ बिजली कि सप्लाई बंद हो गई वहीं बताया जा रहा है कुछ क्षेत्रों में जंगल में बिजली के पोल भी गिरे हैं। बताया गया कि निवास से मंडला मार्ग के बीच साजपानी, खारी, पिपरिया से कालपी मार्ग के जंगल व आसपास जंगलों में पेड़ धराशाई हुए हैं।


तिनके की तरह उड़े घर में लगे टीन
तेज तूफान आंधी का असर निवास नगर में तो देखा ही गया बल्कि आसपास भी देखा गया। वहीं समिपी ग्राम पिपरिया में व मनेरी में घरों पर लगे टीन भी उड़े। बताया गया कि तूफान इतना तेज था कि लोगों के घरों एवम् दुकानों में लगे टीन के शेड पत्ते जेसे उड़कर कुछ बड़े पेड़ों में लटक गए तो कुछ मुख्य मार्गों में आकर पड़े रहें।


तेंदूपत्ता पर पड़ेगा असर
मंडला आदिवासी बाहुल्य जिले में हरा सोना कहे जाने वाला तेंदूपत्ता की तुड़ाई का कार्य अभी निवास क्षेत्र में अच्छे से शुरू भी नहीं हुआ था कि फिर रविवार को हवा तूफान और बारिश से नुकसान होने की आशंका है। यहां कई फड़ो में धूप में सुख रहे पत्ते भी उडऩे की जानकारी मिली है। बताया गया की पूर्व में निवास क्षेत्र में ओलावृष्टि से 20 फड़ों के पत्ते नष्ट हो गए थे। कल के हवा तूफान बारिश से भी पत्तों पर फिर बुरा असर पड़ा है।


नारायणगंज क्षेत्र में भी हुई जोरदार बारिश
चिरईडोंगरी. नारायणगंज विकासखंड के चिरईडोंगरी व आसपास के क्षेत्रों में बारिश हुई। जानकारी के अनुसार दोपहर बाद हुई बारिश से यहां बीच बूंदाबांदी का दौर शुरू हो गया। हल्की-हल्की बारिश भी होने लगी लेकिन तेज हवा के कारण किसानों को चिंता बढ़ गई। खरीदी केंद्र में रखा गेहूं भीगने लगा। बारिश से अनाज को नुकसान पहुंचा है।

ट्रेंडिंग वीडियो