बाघिन पर आया दो बाघों का दिल, इंप्रेस करने के लिए किया झगड़ा, एक घंटे की कोशिश के बाद भी नहीं मानी

एक घंटे की मेहनत के बाद टूट गया दो बाघों का दिल, देखें वीडियो

By: Muneshwar Kumar

Published: 06 Jan 2020, 06:47 PM IST

मंडला/ कान्हा टाइगर रिजर्व पार्क से एक बड़ा ही खूबसूरत वीडियो सामने आया है। इस वीडियो को देखने के बाद आप कहेंगे कि फीमेल साथी को इंप्रेस करने के लिए सिर्फ इंसान ही नहीं जानवर भी झगड़ा करते हैं। मंडला स्थित टाइगर रिजर्व पार्क में इस वीडियो को एक पर्यटक ने शूट किया है जो अब सोशल मीडिया पर वायरल है।


वायरल वीडियो में देख सकते हैं कि एक बाघिन सड़क पर बैठी हुई। उसके करीब दो बाघ आते हैं, दोनों थोड़ी-थोड़ी दूर पर बैठ बाघिन को इंप्रेस करने की कोशिश करते हैं। दोनों बाघ बाघिन की टेरिटरी में ही पहुंचे थे। लेकिन बाघिन वहां बैठकर चुपचाप से उनकी गतिविधियों को देख रही है। फिर थोड़ी देर बाद उठकर एक बाघिन बाघ के करीब पहुंचती है।


झगड़ा कर लेते हैं दोनों
बाघिन उठकर जब बाघ को देखती है तो जोश में वह बाघ दूर बैठे दूसरे बाघ के साथ जाकर भिड़ जाता है। उससे झगड़ा करने लगता है लेकिन इसका कोई असर बाघिन पर नहीं हुआ। वह जहां खड़ी थी वहीं खड़ी रही। थोड़ी देर बाद दोनों बाघ अलग हो जाते हैं। सोशल मीडिया पर वायरल यह वीडियो कान्हा नेशनल टाइगर रिजर्व पार्क के मुक्की जोन का है। इस वीडियो को रविवार को एक पर्यटक ने शूट किया है।

करीब आई बाघिन
वीडियो में साफ दिख रहा है कि दोनों बाघ दिल जीतने के लिए बहुत जतन कर रहे हैं। इस बीच बाघिन उठकर एक बाघ के करीब जाती है। बाघिन जब करीब पहुंची तो उस बाघ ने दूसरे बाघ पर अटैक कर दिया। शायद उसे लगा कि बाघिन का दिल हमने जीत लिया है। इसलिए दूसरे बाघ को रास्ते हटाना चाहता था। झगड़े के बाद जब बाघिन ने कोई रिस्पॉंस नहीं दी तो फिर दोनों बाघ वहां से उठकर चले गए।

पर्यटकों ने भी बाघ-बाघिन के रोमांस में कोई खलल नहीं डाला। वे लोग भी दूर खड़े होकर वीडियो शूट करते रहे। पार्क के अधिकारियों ने बताया कि वीडियो में दिख रहा बाघ उमरा पानी मेल और जामुन टोला है। जो कि धवाझंडी नाम की बाघिन को इंप्रेस करने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन वह आकर्षित नहीं होती है। इसके बाद दोनों वापस लौट जाते हैं।

Show More
Muneshwar Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned