scriptयहां खुलेआम घूम रहे हैं बाघ, पर देखने वाला कोई नहीं | tigers are roaming freely here but no one to see them | Patrika News

यहां खुलेआम घूम रहे हैं बाघ, पर देखने वाला कोई नहीं

locationमंडलाPublished: Jan 26, 2022 06:29:42 pm

Submitted by:

Faiz

-कान्हा नेसनल पार्क में दिख रहे टाइगर-खराब मौसम और कोरोना का पर्यटकों पर असर-तेजी से कम हो रही कान्हां पार्क में पर्यटकों की संख्या-जिप्सी चालक और गाईडों में मायूसी

News

यहां खुलेआम घूम रहे हैं बाघ, पर देखने वाला कोई नहीं

मंडला. मध्य प्रदेश के पर्यटन स्थल कान्हा नेशनल पार्क में इन दिनों पर्यटकों की खासा कमी देखी जा रही है, जिसके चलते हमेशा पर्यटकों से खचखच भरे रहने और लंबी वैटिंग में बने रहने वाला ये नेशनल पार्क इन दिनों वीरान दिखाई दे रहा है। बताया जा रहा है कि, विगत एक पखवाड़े से यहां पर्यटकों की संख्या में लगातार कमी आ रही है, जिसका खासा नुकसान जिप्सी चालक और पार्क के गाइडों को उठाना पड़ रहा है, इनके चहरों पर मायूसी खासतौर पर देखी जा रही है।


कई जिप्सी चालक और गाईडों का नंबर तक नहीं लग रहा है। वहीं, जांनकारों का कहना है कि, कान्हां नेशनल पार्क में पर्यटकों में कमी आने के दो कारण हैं। एक कारण तो ठंड भरा मौसम है, जिसने खुले इलाके में आने से पर्यटकों को रोक रखा है तो वहीं कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के चलते भी पर्यटक वन्यप्राणियों के दीदार करने नहीं पहुंच रहे है।

 

यह भी पढ़ें- मजार पर नाराज हुईं बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर, बोलीं- ‘फुटपाथ हरा पोतकर चादर चढ़ाई है’


इस वजह से कम हुई पर्यटकों की आवाजाही, देखें वीडियो…

https://www.dailymotion.com/embed/video/x87c6ry

जानकारी के अनुसार, जनवरी के प्रथम पखवाड़े में कान्हा में पर्यटकों का जमावड़ा लगा रहा। बड़ी संख्या में पर्यटक यहां पहुंचे। वन्यप्राणियों के दीदार करने के अलावा कान्हा में कुछ दिन रहकर परिवार सहित प्रकृति का आनंद भी लिया। विगत कुछ दिनों पहले यहां का मौसम तेजी से बिगड़ने लगा। तेज ठंड के बीच यहां बारिश भी हुई। इसी बीच कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी होने लगी, जिसका असर कान्हा आने वाले पर्यटकों में भी दिखा और अचानक पर्यटकों की संख्या कम होने लगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो