scriptसैलानियों पर जब झपटा बाघ, थम गई सभी की सांसें, दिल थामकर देखें वीडियो | tigers pounce on tourists, now video goes viral | Patrika News
मंडला

सैलानियों पर जब झपटा बाघ, थम गई सभी की सांसें, दिल थामकर देखें वीडियो

कान्हा नेशनल पार्क में बाघ के हमले से घबराए पर्यटक गार्ड की सूझबूझ से टला हादसा

मंडलाFeb 03, 2020 / 08:33 pm

Muneshwar Kumar

8_7.jpg
मंडला/ मध्यप्रदेश के मंडला स्थित कान्हा नेशनल पार्क इन दिनों सैलानियों से गुलजार है। इस दौरान सैलानियों को बाघ भी खूब देखने को मिल रहे हैं। लेकिन कान्हा नेशनल पार्क से एक ऐसा वीडियो सामने आया, जिसे देख रोंगटे खड़े हो जाएंगे आपके। यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल है। जिसमें सैलानियों के एक ग्रुप को देख बाघ ने छलांग लगाई है।

कान्हा नेशनल पार्क में बाघ के दीदार के लिए इन दिनों पर्यटकों की खासी भीड़ उमड़ रही है। पार्क में सफारी के दौरान सैलानियों पर बाघ ने हमले का प्रयास किया। जानकारी के अनुसार, खुली जिप्सी में बैठे पर्यटक पार्क के भीतर घूम रहे थे। इसी दौरान झाडिय़ों में छिपा बाघ तेजी से बाहर निकला और पर्यटकों पर दहाड़ते हुए हमले के लिए जिप्सी की ओर छलांग लगा दी।
अचानक बाघ के नजदीक आने से पर्यटकों के होश उड़ गए। जिप्सी में बैठे कान्हा नेशनल पार्क के गार्ड ने सतर्कता बरतते हुए तेजी से बाघ को भगाने के लिए शोर मचाना शुरू किया। गार्ड के शोर मचाते ही बाघ पलट गया और झाड़ियों मे गायब हो गया। पर्यटकों की सांसें थम गई। गार्ड के हौसले से एक बड़ा हादसा टल गया।
वायरल वीडियो को जिप्सी में सवार पर्यटकों ने ही शूट किया है। गार्ड ने शोर मचाया तो बाघ लौट गया है। लेकिन थोड़ी देर तक वहां मौजूद लोग सहमे रहे। इस दौरान वीडियो रिकॉर्डिंग बंद हो गया था। दरअसल, हुया यूं के सारे पर्यटक जंगल सफारी के लिए निकले थे। इस बीच एक जगह झाड़ियों में इन्हें बाघ दिखा। सड़क पर जिप्सी को रोक ये लोग बाघ को देखने लगे।

धोनी भी आए थे यहां
तभी बाघ झाड़ियों से बाहर निकल पर्यटकों पर दौड़ पड़ा। गनीमत यह रही कि इस दौरान कोई हादसा नहीं हुआ। गौरतलब है कि तीन दिन पहले ही पूर्व भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इसी पार्क से घूम कर लौटे हैं। पार्क में घूमने के दौरान उनका भी सामना बाघ से हुआ था। धोनी तीन तक मंडला में रहे थे।

Home / Mandla / सैलानियों पर जब झपटा बाघ, थम गई सभी की सांसें, दिल थामकर देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो