scriptनैनपुर जंक्शन को मिली रेलगाड़ी की सौगात, 80 किलोमीटर प्रति घण्टे की रफ्तार से दौड़ी ट्रेन | Train to Nainpur Junction received train, train ran at speed of 80 kmh | Patrika News

नैनपुर जंक्शन को मिली रेलगाड़ी की सौगात, 80 किलोमीटर प्रति घण्टे की रफ्तार से दौड़ी ट्रेन

locationमंडलाPublished: Aug 24, 2020 10:04:58 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

नैनपुर से जबलपुर , नैनपुर से बालाघाट एवं गोंदिया तक रेलगाड़ी चालू होने की मिली सौगात।

1_1.png

मण्डला. नैनपुर जंक्शन को रेलगाड़ी की मिली सौगात नैनपुर से बालाघाट के बीच डी आर एम व सी आर एस के द्वारा आज 80 किमी/प्रति घंटे की रफ्तार से किया गया सफल परिक्षण। दरअसल दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे नागपुर डिवीजन के अंतर्गत 230 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट में जबलपुर से गोंदिया तक रेलवे लाइन के गैज परिवर्तन के अंतर्गत नैनपुर से लामता के बीच 80 किलोमीटर प्रति घण्टे की रफ्तार से इलेक्ट्रिक इंजिन के साथ सी आर एस टीम के द्वारा बारीकी से (इंस्पेक्शन) निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान रेलवे के समस्त पदाधिकारी, नागपुर डिवीजन की डी आर एम मेडम श्रीमति शोभना बन्धु उपाध्याय व सी आर एस अधिकारी ए. के. राय एवं अन्य सहयोगी अधिकारी के द्वारा समस्त सावधानियों को देखते हुए बारीकी से रेलवे ट्रेक का औऱ विधुतीकरण का निरीक्षण किया गया। सफल निरीक्षण के दौरान जल्द से जल्द ट्रेन को सुचारू रूप से चलाने की बात कही।

डीआरएम नागपुर डिवीजन शोभना बंदोउपाध्याय ने बताया कि दो माह के अंदर जबलपुर से बालाघाट और बालाघाट से गोंदिया को जोड़ा जाएगा जिससे नैनपुर में रेलवे का आवागमन बहुत तेजी के साथ बढ़ जाएगा। डी आर एम मेडम के द्वारा यह भी जानकारी दी गई कि नैनपुर से मण्डला का कार्य भी पूरा हो चुका है उसके सी आर एस के बाद नैनपुर से मण्डला का आवागमन भी सरलता से चालू कर दिया जाएगा। डी आर एम श्रीमति शोभना बंदो उपाध्याय द्वारा जानकारी दी गई कि रेलवे के निर्माण में जिन लोगों के खेत व जमीन बाधित हुई है उन्हें रेलवे शासन के नियमो के अनुसार घर के एक व्यक्ति को रेलवे में नोकरी देने की बात दोहराई।

//www.dailymotion.com/embed/video/x7vr8vo?autoplay=1?feature=oembed
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो