scriptतेंदूपत्ता से लदा ट्रक जला, सूझबूझ से युवक ने बचाया गांव | Truck laden with tendu patta burnt, young man saved village with sensi | Patrika News

तेंदूपत्ता से लदा ट्रक जला, सूझबूझ से युवक ने बचाया गांव

locationमंडलाPublished: May 27, 2020 09:50:25 pm

Submitted by:

ajay gupta

तेंदूपत्ता से लदा ट्रक जला, सूझबूझ से युवक ने बचाया गांव

Truck laden with tendu patta burnt, young man saved village with sensi

तेंदूपत्ता से लदा ट्रक जला, सूझबूझ से युवक ने बचाया गांव

निवास. मंडला जिले के निवास थाना अन्तर्गत ग्राम जेवरा के समीप ग्राम मुकास कला में चलते ट्रक में स्पार्किंग से आग लग गई। ट्रक में लदे तेंदूपत्तों आग पकड़ लेने के कारण देखते ही देखते आग ने भीषण रूप ले लिया। जैसे ही आग की भनक ड्राईवर और कंडेक्टर को लगी, उन्होंने ट्रक से कूदकर अपनी जान बचाई। बता दें कि ट्रक पर तेंदूपत्ता लोड था जो मुकास कला ग्राम पत्ती गोदाम से निवास के आगे ग्वारा में स्थित तेंदूपत्ता संग्रहण गोदाम जाने के लिए निकला था। तभी मुकास कला ग्राम रंगमंच के पास सड़क के ऊपर से गई बिजली की तार की चपेट में ट्रक आ गया। जैसे ही तार से चिंगारी निकली तो तेंदूपत्ता के बोरे में लगी और देखते ही देखते आग ने पूरे ट्रक को अपनी चपेट में ले लिया। चालक, परिचालक के भागने के बाद ग्राम के एक युवक सुनील ठाकुर पिता भान सिंह उम्र 30 वर्ष जो पेशे से वाहन चालक भी है। उसने देखा कि ट्रक की आग धीरे-धीरे बढ़ रही है और पत्ती हवा में उड़ रही है। बड़ी अनहोनी न हो तो उसने अपनी जान जोखिम में डालकर तत्काल ट्रक पर चढ़ गया। ट्रक को चालु कर ग्राम से लगभग एक किमी दूर ले जाकर खाली मैदान पर खड़ा कर दिया। हांलाकि इस दौरान सुनील भी झुलस गया लेकिन इसकी सूझबूझ ने गांव को एक बहुत बड़े संकट से बचा लिया। जानकारी मिलते ही क्षेत्र के डिप्टी रेंजर ओमकार सिंगरौरे और वनरक्षक कमलेश धुर्वे मौके पर पहुंचे और तुरन्त निवास थाने और 100 डायल को सूचना दी। ट्रक पर लगभग चार फड़ों से 106 बोरा तेंदूपत्ता लोड था। जो पूरी तरह जलकर राख हो चुका है। जिसकी अनुमानित कीमत लगभग दो लाख रुपए बताई जा रही है। जानकारी लगते ही टिकरिया रेंजर एसके जाटव, एसडीओ के एस रंधा, डिप्टी रेंजर ओमकार सिंगरौरे सहित पूरा स्टाफ मौके पर पहुंचा। वहीं निवास पुलिस मामले की जांच करने में जुट गई है।
ग्वारा पत्ती गोदाम जा रहा था ट्रक
डिप्टी रेंजर ओमकार सिंगरोरे ने बताया कि ट्रक पर छपरा से 45 बोरा, बरबटी ग्राम से 20 बोरा, मुकास कला फड़ से 24 बोरा तथा जेवरा ग्राम के फड़ से 17 बोरा कुल 106 बोरा में 96 हजार 475 गड्डी लोड होकर जबलपुर बीड़ी मोहनलाल हर गोविंददास के मैनेजर राजेन्द्र गोतम की मौजूदगी में ट्रक में लोड करके निवास के ग्वारा ग्राम में स्थित तेंदूपत्ता संग्रहण गोदाम ले जाया जा रहा था। तभी मुकास कला ग्राम में ये घटना घट गई। जिसमें सभी पत्तियां जलकर खाक हो गई। जिसकी कीमत लगभग दो लाख बताया जा रहा है। वहीं ट्रक भी पूरी तरह जलकर खाक हो गया। ट्रक मालिक टेक चंद साहू ने बताया कि ट्रक का कोई भी हिस्सा सही नहीं बचा है हमें भी लाखों का नुकुसान हुआ है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो