नगर पालिका के ट्रेंचिंग ग्राउंड से ग्रामीणों को आपत्ति

आयोजित किया गया जनसंवाद

By: Mangal Singh Thakur

Published: 11 Jan 2021, 02:48 PM IST

मंडला. ग्राम पंचायत माली मोहगांव में रविवार को जनसंवाद का आयोजन किया गया। जिसमें लंबे समय से विवादित ट्रेचिंग ग्राउंड को लेकर चर्चा की गई। ग्रामीणों का कहना था कि नगर पालिका का कचरा माली मोहगांव की चारागाह भूमि में फेंका जा रहा है। जिसकी दूरी रहवासी क्षेत्र से अधिक नहीं है। हवा के कारण फेंका गया कचरा व दूर्गंध उड़कर गांव में प्रवेश कर रहा है। वहीं मच्छर मख्खियों की संख्या में भी इजाफा हुआ है। जल्द ही ट्रेचिंग ग्राउंड को गांव से दूर नहीं किया जाता है तो चकाजाम करने की चेतावनी भी दी गई।

जनसंवाद में ग्राम पंचायत के सरंपच पंचम मरावी, समाज सेवी इन्द्रजीत भंडारी, पंच सुंमत्रा बाई उइके, पवन ठाकुर, गुलाब सहित ग्राम के वरिष्ठ लोग उपस्थित रहे। इन्द्रजीत भंडारी का कहना है कि शहर से निकला हुआ कचरा नगर पालिका के वाहनों से लाकर ग्राम के चरनोई भूमि पर फेंका जा रहा है। जिससे ग्राम वासियों में काफी रोष है। ग्राम सभा ने इसकी अनुमति भी नहीं दी है। इससे पहले भी ग्रामीणों के द्वारा तहसील कार्यालय पर जाकर तहसीलदार को ज्ञापन दिया गया था कि इस कचरे की व्यवस्था कहीं और कराई जाए। जिसके बाद तहसीलदार ने नगर पालिका को कचरा फेंकने के स्थान पर कीटनाशक दवाइयों का छिड़काव करने के निर्देश दिए थे।

कुछ दिनों के लिए दवाई का छिड़काव तो हुआ लेकिन समस्या जस की तस बन गई। स्थानीय लोगों ने बताया कि कचरे के साथ मरे हुए जानवरों को फेंक दिया जाता है। वहीं गांव के पालतु मवेशी भी कचरा के बीच भोजन तलासते हुए पॉलीथीन का सेवन कर रहे हैं। वहीं ग्रामीणों का कहना है कि यदि यहां कचरा फेंकना बंद नहीं किया गया तो आंदोलन किया जाएगा। इसके पूर्व एक बार और जिला प्रशासन को इस संबंध में अवगत कराया जाएगा।

नगर पालिका के ट्रेंचिंग ग्राउंड से ग्रामीणों को आपत्ति
Mangal Singh Thakur
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned