scriptसरपंच पति और सचिव की दबंगई से परेशान ग्रामीण | Villagers troubled by bullying of sarpanch husband and secretary | Patrika News

सरपंच पति और सचिव की दबंगई से परेशान ग्रामीण

locationमंडलाPublished: Oct 11, 2019 11:17:34 am

Submitted by:

Sawan Singh Thakur

पुलिया निर्माण की पहली किश्त लेकर ठेकेदार फरार

सरपंच पति और सचिव की दबंगई से परेशान ग्रामीण

सरपंच पति और सचिव की दबंगई से परेशान ग्रामीण

मंडला-मवई। जनपद पंचायत मवई अंर्तगत आने वाली ग्राम पंचायत परसा टोला में सरपंच पति की मनमानी चरम पर है। जिसके चलते ग्राम पंचायत में भृष्टाचार का बोलबाला है। ग्रामीणों का कहना है कि सरपंच पति केदार धुर्वे सचिव सम्पत सिंह धुर्वे प द्वारा ठेकेदार के साथ मिलकर विकास कार्यों का निर्माण गुणवत्ताहीन तरीके से कराया जा रहा है। जबकि नियमानुसार पंचायत निर्माण कार्य की एंजेसी ग्राम पंचायत ही होती है। बावजूद इसके सरपंच पति और सचिव द्वारा शासन प्रशासन के नियमो को ताक पर रखकर काम किया जा रहा है।
गौरतलब है कि ग्राम पंचायत अंर्तगत खाल्हे टोला के घघरा नाला में लगभग एक साल से पुलिया निर्माण का कार्य चल रहा है जो आज भी अपूर्ण है। पुलिया भी ऐसी जगह पर बनाई जा रही है जंहा आवागमन के लिए कोई गांव भी नही है जो लोगो के लिए अनुपयोगी साबित होगी। पुलिया को ग्राम से दूर सुनसान जगह पर बनाया जा रहा है।
ठेकेदार हो चुका है फरार
जानकारी के अनुसार उक्त कार्य को करने वाला ठेकेदार शिवशंकर मेश्राम द्वारा निर्माण के लिए सिर्फ नींव ही खुदवाई गई थी। पंचायत से पहली किस्त लगभग एक लाख नब्बे हजार रूपए की राशि लेकर वह फरार हो गया है। लोगों का कहना है कि सरपंच पति और सचिव फर्जी तरीके से भुगतान किया गया है। जबकि उक्त कार्य का मजदूरी भुगतान आज भी लंबित है।
ग्रामीण राधेलाल, परशुराम, बलदेव सिंह, रामू सिंह, तिहारी, संतु सिंह, गंगाराम, देवा सिंह, सुरेश एवं संतु ने मांग की है कि सरपंच सचिव और संबधित उपयंत्री की मनमानी के चलते फर्जी मस्टर रोल भरकर पेश किए जा रहे है। जिसकी सघन जांच की जाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो