scriptWeather took a turn, rain with strong thunder | मौसम ने ली करवट, तेज गरज के साथ बारिश | Patrika News

मौसम ने ली करवट, तेज गरज के साथ बारिश

खरीदी केन्द्रों में धान परिवहन न होने किसान परेशान

मंडला

Published: December 29, 2021 11:30:02 pm

मंडला. मंगवार की सुबह से ही सूर्य भगवान के दर्शन लोगों को नहीं हुए। दोपहर बाद से अचानक बादलों के ढंकने से शाम की तरह अंधेरा छा गया और बादल के गर्जन के साथ झमाझम बारिश शुरू हो गईं। इस बारिश से गेहूं की फसल की बुवाई करने वाले किसानो को फायदा हुआ तो दूसरी ओर धान मंडी व खुले खेत खलिहान में रखी होने से नुकसान हो गया। खुले मैदान में रह रहे गरीब बेसहारा जनों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। मौसम के बदले मिजाज के चलते ठंड बढऩे की संभावना भी जताई जा रही है।
निवास में ओलावृष्टि, जनजीवन अस्तव्यस्त
दोपहर से निवास सहित आसपास के क्षेत्रों अचानक हुई बारिश और ओलावृष्टि से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हो गया। बारिश और ओलावृष्टि होने के कारण ठंड एक बार फिर असर दिखाने लगी और लोगों ने अलावा का सहारा लेकर ठंड पर काबू पाया वहीं निवास सहित मेढ़ी, भरद्वारा, ग्वारा कंदवा मझगांव, हाथितारा, कोहका, भीखमपुर , बिझौली, मोहगांव, बम्हनी, भटगांव, बिसौरा, पद्दीकौना, जिल्हटी आदि ग्रामों के किसानों ने बताया कि यह बारिश खेतों में लगी फसल के लिये तो अमृत है लेकिन खलिहानों में रखी धान की उपज के लिये नुकसानदायक है तो ओलावृष्टि से खेतों में लगी फसल को भी भारी नुकसान की संभावना है। फिलहाल कुछ दिनों तक अत्यधिक ठंड की संभावना को नकारा नहीं जा सकता।
विकास खण्ड मोहगांव अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्रों में बहुत ही हवा-तूफान चले और ओलावृष्टि हुई। सुडग़ांव, देवगांव, सलीवाड़ा, उमरिया, सिंगारपुर अन्य ग्रामीणों में तेज बारिश हुई। चना, मसूर, बटरी, आलू, प्याज की फसल को नुकसान पहुंचा।
तूफान के साथ बारिश
मवई. विकासखंड मुख्यालय मवई में सुबह से छाए बादल के बीच लगभग 3.30 बजे तेज हवा तूफान के साथ बारिश शुरू हुई। देखते ही देखते तेज बारिश होने लगी। क्षेत्र में अंधेरा छा गया। अचानक आई बारिश में बिजली भी गुल हो जाने से परेशानियां बढ़ गई। मुख्यालय मवई में बस स्टैंड के पास मुख्य मार्ग नाले में तब्दील हो गया जहां पैदल चलना मुश्किल हो गया। वाहन चालकों को नाले में तब्दील सड़क में सड़क तलाशनी पड़ी। धान खरीदी केंद्र में तिरपाल-प्लास्टिक ढाक कर धान को भीगने से बचाया गया ।
बिजली गिरने से युवती की मौत
अचानक गरज के साथ बारिश ने पूरे जिले में कहर ढा दिया। लोग परेशान तो हुए ही, बिजली की चपेट में आने से एक युवती की मौत भी हो गई। सूरजकुंड के पास अचानक बिजली गिरने से ग्राम पंचायत सकवाह निवासी अंजली कछवाहा पिता रामजी कछवाहा उम्र 21 वर्ष की मृत्यु हो गई। बताया गया कि युवती बाजू वाले घर से निकल कर अपने घर जा रही थी इसी दौरान अचानक मौसम बदला और मूसलाधार बारिश के साथ ओले भी गिरने शुरू हो गए। इसी दौरान आसमान से बिजली गिरी जिसकी चपेट में अंजली आ गई और उसकी मौत हो गई। उसे तत्काल जिला चिकित्सालय लाया गया। जहां चिकित्सक ने युवती को मृत घोषित कर दिया। पीएम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया गया है।

Weather took a turn, rain with strong thunder
Weather took a turn, rain with strong thunder

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.