script10 दिन बाद फिर आरटीओ कार्यालय में दलालों के कारण हुआ हंगामा | 10 days later, the ruckus in the RTO office caused an uproar | Patrika News

10 दिन बाद फिर आरटीओ कार्यालय में दलालों के कारण हुआ हंगामा

locationमंदसौरPublished: Sep 04, 2019 04:12:32 pm

Submitted by:

Nilesh Trivedi

10 दिन बाद फिर आरटीओ कार्यालय में दलालों के कारण हुआ हंगामा

10 दिन बाद फिर आरटीओ कार्यालय में दलालों के कारण हुआ हंगामा

10 दिन बाद फिर आरटीओ कार्यालय में दलालों के कारण हुआ हंगामा


मंदसौर.
RTO आरटीओ दफ्तर में दलालों के बढ़ते हस्तक्षेप के कारण विवाद बढ़ते जा रहे है। 10 दिन में दूसरी बार दलाल से हुए विवाद के बाद हंगामा खड़ा हो गया और आरटीओ अधिकारी ने दफ्तर में चक्कर काट रहे सभी दलालो को कार्यालय से बाहर का रास्ता दिखाते हुए गेट लगा दिए। आरटीओ कार्यालय में मंगलवार को दोपहर में एक बाबू और एक दलाल के बीच विवाद हो गया और वह इतना बढ़ गया कि हंगामा खड़ा हो गया। इसके बाद सभी को बाहर का रास्ता दिखाना पड़ा। कहने को तो दलालों का आरटीओ में प्रतिबंध है, लेकिन इनके बिना यहां किसी का काम होता भी नहीं। आरटीओ में काउंटर भी बना रखे लेकिन वह सिर्फ देखने के लिए। इन काउंटर से कोई नहीं आता और काउंटर से कोई पहुंच भी जाता है तो उसका काम नहीं होता है। दलाल के माध्यम से ही उसे अपना काम अंदर तक पहुंचाना होता है। पूरा आरटीओ का दफ्तर दलालो से घिरा हुआ है। दलालों से यह मुक्त नहीं हो पा रहा है और आम लोगों के यहां सीधे काम नहीं हो रहे है।

शहर से 10 किमी दूर दफ्तर, मनमानी जोरों पर
पहले शहर शहर के बीच में स्थित था। अब आरटीओ स्टेट हाईवे के बायपास पर शहर से करीब १० किमी की दूरी पर बना है। ऐसे में वहां मनमानी और दलाली का यह खेल चरम पर चल रहा है। दलालो का यह खेल दूर बनचुके दफ्तर के कारण और अधिक पैर-पसारने लगा है। दूरी के साथ ही वहां पहुंचने के लिए आवागमन के साधन भी नहीं है। ऐसे में आरटीओ में मनमानी और दलाली का यह काम मनमाफिक चल रहा है।

बाबू और दलाल में हुआ था विवाद
जानकारी के अनुसार मंगलवार को दोपहर में आरटीओ में बाबू अशोक शर्मा और एक दलाल के बीच किसी बात पर विवाद की स्थिति बन गई। इसी के चलते हंगामा खड़ा हो गया। मामने ने तूल पकड़ा तो आरटीओ ने सभी दलालों को बाहर का रास्ता दिखाते हुए गेट बंद कर लिए। पूर्व में यहां दलालो का प्रवेश वर्जित किया गया था। और इसके पेम्पलेट भी लगाए थे, लेकिन वह सिर्फ दिखावे के थे। आरटीओ ने खुद कहा कि एजेंट के यहां चक्कर काटने और घुमने के चलते यह कही पर भी हस्तक्षेप करते है। इसके लिए आम लोगों के काम प्रभावित होते है और विवाद की स्थितियां बनती है। इसलिए सभी को बाहर किया।
१० दिन पहले भी हो चुका विवाद
१० दिन पहले भी २४ अगस्त को आरटीओ कार्यालय में दलाल के और काम करने वाले व्यक्ति के बीच काम डेढ़ माह बाद भी नहीं होने और चक्कर देने की बात पर को लेकर विवाद हो गया था। विवाद के कारण हंगामा खड़ा हो गया था। इसके चलते भी दलाल को आरटीओ कार्यालय में तैनात सुरक्षाकर्मी ने हाथ पकड़कर कार्यालय से तो ठीक परिसर से बाहर कर दिया था।

एजेंटो को किया बाहर
एजेटो को बाहर किया था। दरवाजा लगाया और सभी को काउंटर से ही आने के लिए निर्देशित किया है। व्यवस्था बनाए रखने के लिए बाहर किया गया है। सभी को काउंटर से ही आना होगा। -ज्ञानेंद्र वैश्य, आरटीओ
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो