scriptजीएनएमटीसी सेंटर से 28 कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ्य हुए, लौटे अपने घर | 28 corona infected patients recovered from GNMTC center, returned to t | Patrika News

जीएनएमटीसी सेंटर से 28 कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ्य हुए, लौटे अपने घर

locationमंदसौरPublished: Jul 30, 2020 08:43:37 pm

Submitted by:

Vikas Tiwari

जीएनएमटीसी सेंटर से २८ कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ्य हुए, लौटे अपने घर

mandsaur news

mandsaur news

मंदसौर.
जिले के लिए गुरुवार को राहत भरी खबर आई कि २८ संक्रमित स्वस्थ्य होकर घर लौटे। जिले में अब एक्टिव केस ४४ बचे है। जिनका उपचार जीएनएमटीसी सेंटर पर चल रहा है। प्रशासन को अब ५७७ जांच सेंपल का इंतजार है। अधिकारियों की माने तो शुक्रवार को भी कुछ मरीज स्वस्थ्य होकर जाएंगे। वहीं आने वाले त्यौहारों को देखते हुए केवल रविवार का लॉकडाउन रहेगा। यह निर्णय गुरुवार को लिया गया है।
जीएनएमटीसी सेंटर से 28 व्यक्ति स्वस्थ हुए। जिन्हें मन्दसौर संसदीय क्षेत्र के सांसद सुधीर गुप्ता द्वारा शुभकामनाओं के साथ घर के लिए रवाना किया। सांसद गुप्ता, नोडल अधिकारी सहित स्वास्थ्य एवं प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा तालियों की गूँज के बीच शुभकामनाओं के साथ रवाना किया गया। सिविल सर्जन ने बताया कि डिस्चार्ज किए गए व्यक्ति को स्वास्थ्य विभाग के दिशानिर्देश अनुसार अगले एक सप्ताह होम क्वॉरंटीन में रहने के निर्देश दिए गए हैं। शेष कोरोना पॉज़िटिव व्यक्तियों का स्वास्थ्य स्थिर है। शीघ्र ही वे सब भी कोरोना को हराने में कामयाब होंगे।
बाजारों में स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा किया परीक्षण
स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शहर के भीड.भाड वाले बाजार में व्यक्तियों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है। जिसमें 300 से अधिक लोगों की जॉच की गई तथा दुकानदारों को समझाइश दी गई कि दुकान पर एक साथ भीड इकठठी ना होने दे। 2 गज की दूरी का पालन कराएं बिना मास्क के दुकान पर सामान लेने आता है तो उसे मास्क लगाने के लिए प्रेरित करें एवं मास्क लगाने के बाद ही सामान देे। ग्राहको को समझाया गया अनावश्यक रूप से छोटे बच्चों एवं बुजुर्गो को भीड.भाड में नहीं लाए।
सीएमएचओ डॉ अधीर मिश्रा ने बताया कि जिले में 34548 आने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग की गई है जिनमें से कुल 34548 यात्रियों को होम एवं क्वॉंरंटीन सेंटर में 14 दिनों के लिये क्वॉंरंटीन किया गया है। जिसमें से होम क्वॉंरंटीन 3294 एवं क्वॉंरंटीन सेंटर 25 व्यक्तियों को कोरेन्टाईन किया गया। जिसमें से 31229 यात्रियों का क्वॉंरंटीन पूर्ण हो चुका है। 12996 व्?यक्तियों के सेपल लिए गए है। जिसमें से 12419 की रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है, जिसमें 406 पॉजिटीव, 351 कोरोना पोजिटीव स्वस्थ्य होने पर सेन्टर से डिस्चार्ज किया गया। 11688 नेगिटिव पाये गये है। 577 सेपल की रिपोर्ट प्राप्त होना शेष है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो