महाविद्यालय 5440 के एवज में हुए चौथे दिन हुए 350 वैरीफिकेशन

महाविद्यालय 5440 के एवज में हुए चौथे दिन हुए 350 वैरीफिकेशन

Vikas Tiwari | Publish: Jun, 14 2019 02:39:03 PM (IST) Mandsaur, Mandsaur, Madhya Pradesh, India


महाविद्यालय 5440 के एवज में हुए चौथे दिन हुए 350 वैरीफिकेशन

मंदसौर.
शहर के राजीव गांधी स् नातकोत्तर महाविद्यालय में प्रवेश प्रक्रिया के चौथे दिन तक करीब 350 प्रवेश हो चुके है। प्रवेश प्रक्रिया में उन विद्यार्थियों को सबसे अधिक समस्या का सामना करना पड़ रहा है। जिनमें उनको विषय बदलना है। इसके लिए उनको महाविद्यालय में परेशान होना पड़ रहा है। वहीं दूसरी ओर प्रवेश प्रक्रिया को लेकर लीड कॉलेज के प्राचार्य डॉ सीएल खींची ने बुधवार को जिलेभर के सरकारी महाविद्यालयों के प्राचार्यों की बैठक ली। और प्रवेश प्रक्रिया को लेकर आवश्यक जानकारी दी।
प्राचार्य खींची ने बताया कि जिले के सभी कॉलेज के प्राचार्यों की बैठक ली थी। उसमें प्रवेश प्रक्रिया के अंतर्गत जो निर्देश आए थे। उनकी जानकारी फिर से दी गई है। जैसे की प्रवेश प्रक्रिया के दौरान पानी की समस्या नहीं हो। विद्यार्थियों के लिए छाया की व्यवस्था हो। विद्यार्थियों की समस्या के लिए हेल्प डेस्क बनाई जाए। जिले के सभी कॉलेजों में निर्देशानुसार व्यवस्थाएं है।
पांच हजार ४४६ सीटों पर होना प्रवेश
महाविद्यालय से मिली जानकारी के अनुसार स्नातक के सभी विषयों में कुल ४ हजार ३०५ और स्नातकोत्तर के सभी विषयों के प्रथम वर्ष के लिए ११४१ सीटे है। प्रवेश प्रक्रिया के तीसरे दिन अभी तक कुल २७४ प्रवेश हुए है। महाविद्यालय से मिली जानकारी के अनुसार महाविद्यालय में सभी विषयों के लिए अलग-अलग काउंटर बनाए गए है। महाविद्यालय में कुल २७ काउंटर बनाए गए है। इसमें पीजी के िलए १८ और स्नातक कक्षा में प्रवेश के िलए ९ काउंटर बनाए गए है। प्रवेश प्रक्रिया में कई विद्यार्थियों को समस्या आ रही है। बीकॉम प्रथम वर्ष में प्रवेश लेने के लिए छात्र शुभम को काफी परेशानी आ रही है। शुभम ने बताया कि पहले अलग विषय भरा था। लेकिन अब विषय परिवर्तन के लिए परेशानी आ रही है। छात्र रणजीत ने कहा कि प्रवेश प्रक्रिया में हस्ताक्षर को लेकर समस्या आ रही है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned