script6 घंटे के पुष्य नक्षत्र में बाजारों में छाई रौनक | 6 hours Pushya Nakshatra thrives in the markets | Patrika News

6 घंटे के पुष्य नक्षत्र में बाजारों में छाई रौनक

locationमंदसौरPublished: Oct 23, 2019 11:34:40 am

Submitted by:

Nilesh Trivedi

6 घंटे के पुष्य नक्षत्र में बाजारों में छाई रौनक

6 घंटे के पुष्य नक्षत्र में बाजारों में छाई रौनक

6 घंटे के पुष्य नक्षत्र में बाजारों में छाई रौनक

मंदसौर.
शहर के बाजार में पुष्य नक्षत्र की भीड़ मंगलवार को भी दिखाई दी। दो दिनी पुष्य नक्षत्र के दूसरे दिन ६ घंटे की तक बाजार में खरीददारी के लिए भीड़ जमा रही। कुछ लोगों ने सोमवार को तो फिर कई लोगों ने मंगलवार को बाजार में पहुंचकर शुभ मुर्हूत में खरीददारी की। अब धनतेरस से बाजार को उम्मीद है तो धनतेरस पर भी शुभ मुर्हत में खरीददारी के लिए लोग बाजारों में पहुंचेगे।
]लोगों की भीड़ के चलते बाजार में रौनक छाई तो दूसरे दिन पहले दिन की अपेक्षा कम बाजार हुआ और ५ करोड़ की धनवर्षा बाजार में हुई। ५ करोड़ की धनवर्षा से बाजार गुलजार हुआ।

दीपोत्सव के पहले दमका बाजार
दीपोत्सव के आने से पहले पुष्य नक्षत्र में बाजार में गुलजार हो गया। दो दिन के पुष्य नक्षत्र में १२ करोड़ से अधिक की खरीददारी लोगों ने की और १२ करोड़ की धनवर्षा से बाजार में कई महीनों से छाई विरानी दूर हो गई। सराफा बाजार से लेकर क्लाथ व साड़ी मार्केट के अलावा बर्तन सहित ऑटोमोबाईल व इलेक्ट्रिॉनिक बाजार में जमकर खरीददारी हुई। वहीं सजावट के इस दौर में आर्टिफिशियल सामानों की ग्राहकी भी जमकर हुई। तो मोबाईल से लेकर वाहन और सोने-चांदी के आभूषण से लेकर अन्य सामानों को खरीददने के लिए दिनभर लोगों की भीड़ बाजारों में जुटी। शहर के प्रमुख बाजार कालीदास मार्ग, सदर बाजार, घंटाघर चौराहा, शुक्ला चौक, कालाखेत, दयामंदिर रोड सहित अन्य बाजारों में लोगों की आवाजाही का दौर दिनभर जारी रहा।

तीन घंटे की कटौती से व्यापारी आक्रोशित
शहर के प्रमुख बाजार में जहां इन दिनों त्यौहार को लेकर सबसे अधिक भीड़ जमा हो रही है। और शाम होती ही शहरीय क्षेत्र से भी लोगों की भीड़ पहुंच रही है। उसी बाजार में देरशाम से लेकर रात ९ बजे बाद तक करीब ३ घंटे तक अंधेरा छाया रहा। बाजार क्षेत्र में लाईट बंद होने के कारण व्यापारियों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा। त्यौहारी सीजन में ग्राहकी के दौर में बाजार में इस तरह कटौती के कारण व्यापारी वर्ग आक्रोशित हो गया। स्ट्रीट लाईट से लेकर दुकानें की लाईट तीन घंटे बंद रही। बस स्टैंड व बाजार क्षेत्र में लाईट बंद रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो