script

चिटफंड कंपनियों को लेकर एडीएम ने ली बैठक

locationमंदसौरPublished: Feb 19, 2020 11:34:29 am

Submitted by:

Nilesh Trivedi

चिटफंड कंपनियों को लेकर एडीएम ने ली बैठक

chit fund company case

14 करोड़ की ठगी करने वाले चिटफंड कंपनी का डायरेक्टर एमपी के बड़वानी से गिरफ्तार

मंदसौर.
चिटफंड कंपनियों पर कार्रवाई के लिए जिले में कोई भी व्यक्ति तहसील से लेकर पुलिस थाने में पहुंचकर आवेदन दे सकता है। चिटफंड कंपनियों पर जिला प्रशासन ने कार्रवाई करने के लिए और इससे जुड़े मुद्दों पर मंगलवार को बैठक की। एडीएम बीएल कोचल ने इसे लेकर बैठक की।
संस्थागत वित्त की बैठक कलेक्ट्रेट में हुई। बैठक में एएसपी मनकामना प्रसाद ने बताया कि सुतखोर, साहूकार/पंजीकृत/अपंजीकृत और जो प्रलोभन देने वाली कंपनियों की सुचिया सभी नगर पंचायत एवं श्रम विभाग से देने के लिए कहा गया। जिले की समस्त नगर पालिका क्षेत्रों में व्यापक रूप से प्रचार-प्रसार करवाने की बात भी की। साथ ही निर्देशित किया कि अमानत एवं ऋण पर अलग-अलग ब्याज दर तय करने के प्रावधानों से अवगत करवाए। फ्राड कंपनियों के बारे में गुगल पर सर्च कर जिले में स्थित कंपनियों की सुची उपलब्ध कराए। एडीएम ने निर्देश दिए गए कि जिले में एनबीएफसी कंपनी एवं चिटफंड कंपनियां कितनी पंजीकृत है। और कितनी नहीं। उसकी सूची जारी की जाए।
कार्यालय उपपंजीयक सहकारी संस्थाओं को इसके लिए निर्देश दिए। जिले में नान बैंकिंग कंपनी के बारे में जानकारी के लिए उपस्थित सदस्यों को निर्देशित किया। नान रजिस्टर्ड चिटफंड कंपनियों के संबंध में कार्रवाई के लिए आवेदन तहसील एवं पुलिस थाने में दे सकते है। इसका प्रचार-प्रसार नपा व पंचायत कराएगी। इसे लेकर होने वाली अगली बैठक में जिले की समस्त निकायों के सीएमओ व पंचायतो के सीईओ को पूरी जानकारी लेकर आने के निर्देश दिए गए।

ट्रेंडिंग वीडियो