scriptAdministration started bulldozer on illegal encroachment of smugglers, | तस्करों के अवैध अतिक्रमण पर प्रशासन का चला बुलडोजर, १ घंटे में १० करेाड़ की जमीन करवाई मुक्त | Patrika News

तस्करों के अवैध अतिक्रमण पर प्रशासन का चला बुलडोजर, १ घंटे में १० करेाड़ की जमीन करवाई मुक्त

पुलिस प्रशासन की कार्रवाई लगातार जारी

मंदसौर

Published: April 02, 2022 06:45:29 pm

मंदसौर.
जिले में भूमाफिया, गुडें और तस्करों के अवैध अतिक्रमण के खिलाफ पुलिस प्रशासन की कार्रवाई लगातार जारी है। शुक्रवार को पुलिस-प्रशासन ने सीतामऊ क्षेत्र में दो तस्करों के अवैध अतिक्रमण पर बुलडोजर चलाया और करीब १० करोड़ ५० लाख रूपए की जमीन को मुक्त करवाया। दोनों कार्रवाईयों के दौरान पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ भारी पुलिस बल मौजूद रहा। कलेक्टर गौतम ङ्क्षसह ने कहा कि इस तरह की कार्रवाई आगे भी लगातार जारी रहेगी।
एसडीओपी शेरङ्क्षसह भूरिया ने बताया कि रूस्तम पिता शेर बहादुर निवासी बैलारी के खिलाफ शाजापुर जिले के थाना कानड़ में एनडीपीएस एक्ट और थाना सीतामऊ में भी एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज है। भू माफिया और तस्कर रुस्तम के द्वारा शासकीय जमीन पर कब्जा कर लिया गया था। और उस पर अवैध निर्माण कर लिया था।
विगत 20 वर्षों से शासकीय स्कूल की जमीन पर अवैेध कब्जा कर मकान का निर्माण कर निवास कर रहा था। इस अवैध अतिक्रमण पर बुलडोजर चलाकर महज एक घंटे के भीतर ही १० करोड़ रूपए की लागत की जमीन को मुक्त करवाया गया। इसी प्रकार सीतामऊ थाना क्षेत्र के ही ग्राम नाटाराम में थाना सीतामऊ, थाना सुवासरा, थाना ब्यावरा जिला राजगढ़ से एनडीपीएस एक्ट के अपराध में फरार चल रहे 5 हजार के ईनामी बदमाश शाहनवाज उर्फ शानु पिता जमील खान पठान निवासी नाटाराम के भी अवैध मकान को जमींदोज किया गया है। जिसकी कीमत 50 लाख रुपए है ।
चार थानों का बल और प्रशासनिक अधिकारी रहे तैनात
ग्राम बैलारी और नाटाराम में शासकीय जमीन पर अवैध अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान पांच थानों का बल तैनात रहा। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गरोठ महेन्द्र तारणेकर, एसडीएम सीतामऊ संदीप शिवा, एसडीओपी सीतामऊ शेरसिंह भूरिया, दिनेश प्रजापति थाना प्रभारी सीतामऊ, शिवकुमार यादव थाना प्रभारी सुवासरा, कमलेश प्रजापति थाना प्रभारी शामगढ़, कमलेश सिंगार थाना प्रभारी अफजलपुर, रश्मि श्रीवास्तव, वैभव जैन नायब तहसीलदार सीतामऊ, टीना मालवीय नायब तहसीलदार उपस्थित थे।
दो अरब १० करोड़ से अधिक की जमीन करवाई मुक्त
जानकारी के अनुसार जिले में २०२१ से लेकर २५ मार्च तक प्रशासन ने दो अरब ५५ करोड़ ५८ लाख ६४ हजार १५२ रूपए कीमत की सरकारी जमीन को गुंडों, माफिया और रसूखदारों के चुंगल से मुक्त करवाई है। इन कार्रवाईयों में एक अरब से अधिक की कार्रवाई केवल २०२२ के तीन माह में की गई है। इन कार्रवाईयों में सबसे बड़ी कार्रवाईयों में दीपेंद्र-मंगल प्रसाद, अभय-घीसालाल, मोहनलाल रिछावरा सहित अन्य ने करीब ८० करोड़ रूपए की जमीन पर कब्जा कर लिया था। जिस मुक्त करवाया गया। वहीं पिछले २४ घंटों में ११ करोड़ से अधिक की शासकीय जमीन प्रशासन ने मुक्त करवाई है।
कृषि उपज मंडी गेट पर शासकीय जमीन को कराए अतिक्रमण से मुक्त
जिले में कार्यवाही लगातार की जा रही है। इसी क्रम में पुलिस एवं राजस्व विभाग की संयुक्त टीम द्वारा कृषि उपज मंडी मंदसौर के पीछे गेट में लगभग 2 बीघे की शासकीय भूमि को अतिक्रमण से मुक्त कराया इस भूमि पर होटलए ठेला एवं ढाबे वालों द्वारा कब्जा कर रखा था स अब उसी स्थान पर लगभग 100 से 150 कृषको के ट्रैक्टर आसानी से खड़े हो सकेंगे। साथही मंडी सचिव को निर्देश दिया कि कहां ढेरों से बिकेगाए कहा ट्रैक्टर में बिकेगा इसके लिए बैनर लगाएं । कौन.कौन से तोल कांटे अधिकृत हैं उन्हीं से किसानों का माल तुलवाया जाए। जहां किसानों की बैठने की जगह है पर साफ.सफाई करने के निर्देश दिए
mandsaur news
mandsaur news

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

द्वारकाधीश मंदिर में पूजा के साथ आज शुरू होगा BJP का मिशन गुजरात, मोदी के साथ-साथ अमित शाह भी पहुंच रहेRajasthan: एंटी करप्शन ब्यूरो की सक्रियता से टेंशन में Gehlot Govt, अब केंद्र की तरह जांच से पहले लेनी होगी अनुमतिVIP कल्चर पर पंजाब की मान सरकार का एक और वार, 424 वीआईपी को दी रही सुरक्षा व्यवस्था की खत्ममां की खराब तबीयत के बावजूद बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे ओबेड मैकॉय, संगकारा ने जमकर की तारीफदिल्ली में डबल मर्डर से सनसनी! एक की चाकू से गोदकर हत्या, दूसरे को गोली मारीRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चEncounter In Ghaziabad: बदमाशों पर कहर बनकर टूटी पुलिस, एक रात में दो इनामी अभियुक्तों को किया ढेरपाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने अलापा कश्मीर राग कहा- शांति सुनिश्चित करने के लिए धारा 370 को करें बहाल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.