तेज आंधियों के बाद आसमान पर बरसी आफत की बूंदे, मौसम में घुली ठंडक

तेज आंधियों के बाद आसमान पर बरसी आफत की बूंदे, मौसम में घुली ठंडक

मंदसौर.
शहर सहित जिले में लगातार दूसरे दिन अचानक मौसम बदला और बारिश हुई। बदलते मौसम के मिजाज से लोगों में बीमारियों का अंदेशा बढ़ रहा है। लॉकडाउन के बीच गांवों में जहां किसान खेतों पर रबी की फसल समेटने में लगा हुआ है तो वहीं बारिश के दौर में किसानों को नुकसान उठाना पड़ रहा है। तेज आंधी के साथ आसमान पर बरसी बारिश की बूंदे किसानों की उम्मीदों को धोने का काम कर रहा है।

शहर सहित जिले में अनेक स्थानों पर बुधवार को बारिश हुई तो धुल भरी आंधी का दौर भी चला। बारिश ने मौसम में ठंडक घोल दी। तेज गर्मी और बारिश के कारण बार-बार मौसम बदल रहा है।


आसमान पर छाई कालीघटाओं के साथ बरसती बूंदे बढ़ा रही चिंता
मंगलवार के बाद बुधवार को भी दोपहर में अचानक से मौमस बदला। शहर के साथ पूरे जिले में बारिश हुई। आसमान पर छाई काली घटाओं के साथ फसलों को लेकर किसानों की चिंताएं भी बढ़ रही है तो बारिश बंपर उत्पादन की उम्मीदों को धाने का काम कर रही है। किसान वर्तमान में खेतों पर फसल कटाई के साथ निकालने में लगा हुआ है। ऐसे में बारिश से होने वाले नुकसान के कारण उसकी चिंताएं बढ़ रही है।


आंधी-तुफान के साथ हुई बारिश, किसान हुए परेशान
लिंबावास.
गांव लिंबावास सहित आसपास के क्षेत्र में जोरदार बारिश आंधी-तुफान के साथ हुई। इससे किसानों की फसल खेतों में ही सो गई। वर्तमान में किसान खेतों पर पकी हुई फसल समेटने में लगे है। ऐसे में बिन मौसम बारिश से फसलों को नुकसान हुआ है। बुधवार को दोपहर करीब ३ बजे अचानक मौसम बदला और तेज-आंधी के साथ बारिश शुरु हो गई। आंधी और बारिश ने फसलों को नुकसान पहुंचाया है।

रिमझिम बारिश ने बढ़ाई ग्रामीणों की परेशानी
आक्याउमाहेड़ा.
गांव आक्या उमाहेडा मैं बुधवार को दोपहर में रिमझिम बारिश हुई। बारिश के चलते हुए ग्रामीण क्षेत्र में लोगों की परेशानियां और भी बढ़ गई हैं पहले से तो कोराना से परेशान थे अब बारिश से भी परेशान इस परेशानी का कारण मवेशियों को खिलाने के लिए सुकला खेतों में ही पड़ा है। इधर-उधर भटकते और ढकने की कोशिश करते हैं लोगों का अनाज गैहूँ, अलसी, लहसुन जैसी कई फसल खेतों में ही है और बारिश से यह भीग गई।
..
आसमान पर छाई काली घटाएं बढ़ा रही चिंता
कचनारा.
क्षेत्र में लगातार कई दिनों से मौसम में बदलाव के चलते बुधवार को आसमान में काली घटाएं छाई रही। काली घटाओं के कारण किेसानों की चिंता बढ़ रही है। दोपहर में करीब ३ बजे बारिश हुई। वर्तमान में फसलों की कटाई का कार्य चल रहा है ऐसे में बारिश के कारण किसानों की चिंता बढ़ रही है।

Nilesh Trivedi Desk/Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned