बाढ़ के बाद बीमारियों को खतरा बढ़ा, विभागों की लापरवाही

बाढ़ के बाद बीमारियों को खतरा बढ़ा, विभागों की लापरवाही
mandsaur news

Vikas Tiwari | Updated: 19 Sep 2019, 03:44:53 PM (IST) Mandsaur, Mandsaur, Madhya Pradesh, India

बाढ़ के बाद बीमारियों को खतरा बढ़ा, विभागों की लापरवाही

मंदसौर.
जिले में शताब्दी की सबसे बड़ी त्रासदी हुई। और इसके बाद जनजीवन वापस पटरी पर लाने के लिए हर कोई एक-दूसरे की मदद कर रहा है। लेकिन नगर पालिका, स्वास्थ्य विभाग और ग्राम पंचायत में हालात यह है कि कई बाढ़ प्रभावित कई क्षेत्रों में अभी तक साफ-सफाई तक नहीं की है। इसकी बानगीभर हमको जिलामुख्यालय के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में देखने को मिली। पत्रिका ने जिलामुख्यालय के बाढ़ प्रभावित अशोक नगर, खानपुरा और धानमंडी में जायजा लिया तो सामने आया कि बड़ी मात्रा में गंदगी पसरी हुई। जिसकी बदूब फैल रही है। इस से गंभीर बीमारियों के होने की आशंका है।
अशोक नगर में यूं फैली गंदगी(एमएन-१९१०-अशोक नगर में फैली गंदगी)
जिलामुख्यालय पर बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में अशोक नगर बाढ़ प्रभावित हुआ। इसके बाद यहां पर फिर से जिंदगी को पटरी पर लौटाने के लिए मशक्कत की जा रही है। वहीं दूसरी ओर यहां पर बाढ़ के कारण जमा गंदगी को अभी तक नहीं हटाया गया। जिसके कारण बदबू फैल रही है। जब कि कलेक्टर मनोज पुष्प ने सभी विभागों के अधिकारियों को दो दिन पहले ही बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देष दिए थे।
धानमंडी में साफ सफाई करने में उदासीनता(एमएन-१९११-फैली गंदगी)
धानमंडी में बाढ़ का पानी घूसने से करीब २४० दुकाने पानी डूब गई थी। इसके अलावा आसपास का रहवासी क्षेत्र भी बुरी तरह से प्रभावित हुआ था। यहां पर बड़ी मात्रा में गंदगी फैली हुई है। लेकिन अभी तक इस ओर ना नगर पालिका ने ध्यान दिया और ना ही किसी प्रशासनिक अधिकारी ने इस ओर अभी तक ध्यान दिया है।
खानपुरा में भी फैैली गंदगी(एमएन-१९१२)
शहर के खानपुरा क्षेत्र में भी बाढ़ के बाद गंदगी फैली हुई है। गंदगी के कारण मच्छर पैदा हो रहे है। जिसके कारण रहवासियों को गंभीर बीमारियों का डर सता रहा है। समय पर गंदगी को साफ नहीं किया गया तो जानलेवा बीमारियों के फैलने का डर है।
इनका कहना...
कलेक्टर मनेाज पुष्प ने बताया कि सभी क्षेत्रों में नगर निकाय सहित सभी विभागों को साफ सफाई से लेकर दवाईयों के छिड़काव को लेकर सख्त निर्देश दिए है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned