scriptशिविर में पहुंचे अधिकारी आंगनवाड़ी, हाईस्कूल व पंचायत का निरीक्षण करने पहुंचे | apki sarkar apke dvar shivir | Patrika News

शिविर में पहुंचे अधिकारी आंगनवाड़ी, हाईस्कूल व पंचायत का निरीक्षण करने पहुंचे

locationमंदसौरPublished: Aug 20, 2019 09:12:17 pm

Submitted by:

Nilesh Trivedi

शिविर में पहुंचे अधिकारी आंगनवाड़ी, हाईस्कूल व पंचायत का निरीक्षण करने पहुंचे

patrika

शिविर में पहुंचे अधिकारी आंगनवाड़ी, हाईस्कूल व पंचायत का निरीक्षण करने पहुंचे


मंदसौर.
जिले के झार्डा में सोमवार को आपकी सरकार आपके द्वार शिविर लगा। इसमें जिले के अधिकारियों ने यहां आए लोगों को योजनाओं के लाभ पत्र वितरित किए। दो चरणों में शिविर लगाया गया। बीच के समय में अफसर गांव की आंगनवाड़ी, हाईस्कूल व पंचायत का निरीक्षण करने के लिए पहुंचे। पहला चरण दोपहर १ बजे तक चला। इसमें अधिकारियों ने गांव का भ्रमण किया। व्यवस्थाएं सुधारने के निर्देश दिए। हाईस्कूल के निरीक्षण के दौरान जिला पंचायत सीईओ क्षितिज सिंघल छात्राओं के बीच पहुंचे और क्लास ली। प्राचार्य को विद्यार्थियों को पुस्तके वितरित करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के बाद सभी अधिकारी रिपोर्ट सीईओ को देंगे।
दूसरे चरण में बांटा योजनाओं का लाभ
शिविर के दूसरे चरण में पात्र हितग्राहियों को योजनाओं का सीधे लाभ प्रदान किया गया एवं मंच पर ही पात्र अधिकारियों को बुलाकर अनुग्रह राशि चेक द्वारा प्रदान की गई। कलेक्टर मनोज पुष्प, एसपी हितेश चौधरी, जिला पंचायत सीईओ सिंघल, एसडीम रोशनी पाटीदार के साथ जिला योजना समिति के सदस्य परशुराम सिसोदिया, जिला पंचायत उपाध्यक्ष गुणवंत पाटीदार, जनपद पंचायत उपाध्यक्ष गणपतलाल के साथ अन्य मौजूद थे।
शिविर में 4 हितग्राहियों को 600 रुपए प्रतिमाह अनुसार पेंशन स्वीकृति दी। कन्या विवाह योजना में 3 लोगों को 1 लाख 53 हजार की सहायता राशि दी। मुख्यमंत्री जन कल्याण योजना नया सवेरा में 2 परिवार को 6 लाख की सहायता राशि चेक से दी। राष्ट्रीय परिवार सहायता अंतर्गत 1 परिवार को 20 हजार की सहायता राशि दी। आयुष विभाग द्वारा 90 लोगों का निशुल्क इलाज किय और दवाई वितरित की गई। शिविर के दौरान कलेक्टर और एसपी ने सभी विभागों के काउंटर पर पहुंंचकर निरीक्षण किया। कुल 338 आवेदन प्राप्त हुए एवं 28 विभाग के स्टॅाल यहां लगाए गए थे। करीब 8 लाख रुपए के चेक हितग्राहियों को दिए गए।
पीएचई ने बांटी क्लीनवेट सोडियम हाईपोक्लोराइड
वर्षाकाल में पेयजल स्रोतो के पानी में रासायनिक परिवर्तन होने से प्रदुषण की आशंका बढ़ जाती है। इसके निराकरण के लिए लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के द्वारा वर्षाकाल में ग्रामवासियों को पेयजल स्त्रोतो को स्वच्छ रखने, पानी उबालकर पीने, पेयजल स्रोतो का नियमित क्लोरीनेशन करने, पेयजल गुणवत्ता जांच करने के लिए शिविर के दौरान पीएचई द्वारा ग्राम पंचायतों व ग्रामवासियो को क्लीनवेट सोडियम हाईपोक्लोराइड की कीट वितरित की गई।
…………………………..
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो