scriptUttarakhand: Harish Rawat new sting operation came political storm | फ्लोर टेस्ट से पहले रावत के नए स्टिंग ने उत्तराखंड में मचाया सियासी तूफान | Patrika News

फ्लोर टेस्ट से पहले रावत के नए स्टिंग ने उत्तराखंड में मचाया सियासी तूफान

एक न्यूज चैनल ने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के बेहद करीबी माने जाने वाले कांग्रेस विधायक मदन बिष्ट का कथित स्टिंग जारी कर कांग्रेस के 12 विधायकों को एकजुट रखने के लिए लाखों रुपए दिए जाने का दावा किया है।

Published: May 09, 2016 08:16:09 am

उत्तराखंड में 10 मई को होने वाले बहुमत परीक्षण से ठीक पहले फिर एक स्टिंग से सनसनी मच गई है। एक न्यूज चैनल ने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के बेहद करीबी माने जाने वाले कांग्रेस विधायक मदन बिष्ट का कथित स्टिंग जारी कर कांग्रेस के 12 विधायकों को एकजुट रखने के लिए लाखों रुपए दिए जाने का दावा किया है। इसी न्यूज चैनल ने इससे पहले खरीद-फरोख्त से जुड़ा हरीश रावत का स्टिंग भी जारी किया था। हालांकि यह स्टिंग कब किया गया, इस बारे में कुछ स्पष्ट नहीं।

इस बीच मदन सिंह बिष्ट ने पुलिस में शिकायत देकर उन्हें और कांग्रेस विधायकों को धमकाने का आरोप लगाया है। कथित ताजा स्टिंग में कांग्रेस विधायक मदन बिष्ट और बागी विधायक हरक सिंह रावत की बातचीत है। स्टिंग में रावत का चेहरा नहीं दिख रहा है। वीडियो में मदन सिंह बिष्ट कहते सुने जा रहे हैं कि किस तरह हरीश रावत ने 12 विधायकों को मैनेज करने के लिए 25-25 लाख रुपए बांटे। हरक सिंह रावत यह कहते दिख रहे हैं कि उन्हें बहुत जलील किया गया।
पहले भी नकारा था

इससे पहले भी हरीश रावत का एक स्टिंग किया गया था। इसमें पैसों के लेनदेने की बात है। शुरुआती इनकार के बाद हरीश रावत ने उस स्टिंग के विडियो में अपनी मौजूदगी की बात मानी थी।
राज्यपाल को भाजपा ने सौंपी स्टिंग की सीडी 

उत्तराखंड भाजपा के अध्यक्ष अजय भट्ट के नेतृत्व में पार्टी नेता राजभवन पहुंचे। उन्होंने राज्यपाल केके पॉल को स्टिंग की सीडी सौंपते हुए मामले में कार्रवाई की मांग की है। गौरतलब है कि स्टिंग ऑपरेशन के वीडियो में कांग्रेस सांसद मदन सिंह बिष्ट दावा कर रहे हैं कि पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने 12 विधायकों को 25-25 लाख रुपए दिए हैं।
एक्स सीएम रावत ने बताया साजिश

केंद्रीय एजेंसियां उन पर नजर रख रही हैं। उनके फोन टैप किए जा रहे हैं। पार्टी विधायकों से राजनीतिक नेताओं को धमकाया जा रहा है। हालांकि स्टिंग के बारे में उन्होंने कोई जानकारी होने से इनकार कर दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय, पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा और उनके बेटे साकेत बहुगुणा ने गैंग बनाकर उनकी चुनी हुई सरकार गिरा दी।
स्टिंग में ये भी

स्टिंग में मदन बिष्ट कांग्रेस विधायक राजेंद्र भंडारी, अनुसूइया प्रसाद मैखुरी, विक्रम नेगी, राजा भंडारी, गणेश गोदियाल, सरबत करीब का जिक्र करते सुने जा रहे हैं। स्टिंग में मदन सिंह बिष्ट यह भी दावा कर रहे हैं कि मुख्यमंत्री हरीश रावत ने किस तरह खनन पट्टों के आवंटन से 27 करोड़ रुपए कमाए।




सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

पीएम मोदी आज ब्रह्मकुमारियों के 'आजादी का अमृत महोत्सव से स्वर्णिम भारत की ओर' अभियान श्रृंखला का शुभारम्भ करेंगेओमिक्रोन वायरस के इलाज में कौन सी दवा है सही, जानिए WHO की गाइडलाइनIND vs SA: साउथ अफ्रीका ने 31 रनों से जीता पहला वनडे, ये है भारत की हार का सबसे बड़ा कारण‘बुल्ली बाई’ ऐप के बाद अब ‘क्लब हाउस’ चैट में मुस्लिम महिलाओं को बनाया निशाना, महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को भेजा नोटिसटोक्यो पैरालंपिक में Gold Medal लाने वाली अवनी लेखारा तक पहुंची खास XUV700, आनंद महिंद्रा ने कहा 'Thank You'यूपी पीसीएस मेंस परीक्षा टली, अब क्या यूपीटीईटी परीक्षा टलेगी?दो बाइकों की आमने-सामने भिड़ंत में दो युवकों की मौके पर मौत, खून से लथपथ शव देखकर राहगीरों ने दी पुलिस को सूचनाआयकर दायरा बढ़े, जीएसटी घटाएं-मेहता
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.