सीएए के समर्थन में भाजपा ने शुरु किया जनसंपर्क

सीएए के समर्थन में भाजपा ने शुरु किया जनसंपर्क

By: Nilesh Trivedi

Published: 06 Jan 2020, 11:32 AM IST

मंदसौर.
देशभर में सीएए के विरोध के बाद भाजपा ने इसके समर्थन में गोष्ठियों से लेकर संवाद कार्यक्रम के बाद अब जनसंपर्क भी शुरु किया है। भाजपा ने सीएए के पक्ष में लोगों तक केंद्र सरकार द्वारा लाए गए बिल की जानकारियों को लेकर लोगों के घरों तक परिवारों के बीच जाकर संपर्क कर जानकारी देने की का काम शुरु किया है।

जिले में रविवार को भी इसकी शुरुआत की गई। अलग-अलग जगहों पर भाजपा के पदाधिकारी टोलियां के रुप में बाजार व नगर से लेकर गांव में बूथ स्तर तक पहुंचे और नागरिकता बिल संशोधन की जानकारियां दी जा रही है। रविवार को भाजपा जिलाध्यक्ष राजेंद्र सुराणा, विधायक यशपालसिंह सिसौदिया, पूर्व मंडल अध्यक्ष नरेश चंदवानी सहित अन्य नेताओं ने जनसंपर्क करते हुए इस बिल की जानकारियां लोगों को दी।


11 को रैली भाजपा ने कहा हमारा नहीं आह्वान
सीएए के समर्थन में ११ जनवरी को रैली मार्च निकाला जाएगा। इसे लेकर जिले से लेकर मंडल व पंचायत में बूथ स्तर तक बैठकों का दौर शुरु हो गया है। कई दिनों से बैठकों के साथ लोगों से संपर्क करने का दौर चल रहा है। भाजपा के तमाम पदाधिकारियों ने ११ जनवरी को होने वाले आयोजन में भीड़ जुटाने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। सांसद सुधीर गुप्ता, विधायक यशपालसिंह सिसौदिया, जगदीश देवड़ा व देवीलाल धाकड़ से लेकर अन्य तमाम भाजपा के नेता बैठकें ले रहे है।

इसका कारण भी यह बताया जा रहा है कि ११ जनवरी को मंदसौर में निकलने वाले मार्च को लेकर भाजपा ने १ लाख की भीड़ जुटाने का लक्ष्य दिया है। लेकिन ११ को होने वाले आयोजन में भाजपा का कहना है कि हमने किसी प्रकार के आयोजन का आह्वान नहीं किया है और न हीं भाजपा कोई आयोजन कर रही है। ११ को निकलने वाले मार्च के दौरान किसी प्रकार की नारेबाजी, जुलूस और धरना प्रदर्शन तथा मंचीय कार्यक्रम नहीं होंगे और तिरंगे झंडे के साथ आम नागरिक जो राष्ट्रीय विचारधारा से जुड़ा है। उसको इस आयोजन में आने आह्वान किया गया है।


सीएए के समर्थन में चौराहे चौराहे पर बांटे पत्र, ग्रामीण क्षेत्रों में लगाई चौपाल
भारत सरकार द्वार नागरिक संशोधन अधिनियम के पक्ष में विधायक देवीलाल धाकड़ ने रविवार को नगर भ्रमण किया। इस दौरान नगर के प्रमुख चौराहों पर पहुंचकर विधायक धाकड़ सीएए अधिनियम के बारे में समझाया। साथ ही बोलिया सहित आसपास के ग्रामीणों में गांव की चौपाल संगोष्ठी आयोजित की। इस दौरान विधायक ने कांग्रेस सरकार पर हमला बोला और सीएए 2019 पाकिस्तान, बांग्लादेश व अफगानिस्तान के प्रताडि़त अल्पसंख्यकों को देश की नागरिकता देने वाला कानून बताया। कांग्रेस वोटों की लालच में सबकुछ जानकर कानून को प्रदेश में लागू नहीं करने की बात कह रहे हैं।

जबकि नागरिकता देना और नहीं देना यह राज्यों का विषय ही नहीं होता। नागरिकता देश की होती है। प्रदेश की नहीं। यह कमलनाथ भी भली-भांति जानते हैं, लेकिन दुर्भाग्य से इस मानवीय विषय पर भी वे वोटों की फसल उगाने का प्रयास कर रहे हैं। इस दौरान गरोठ मंडल के विनोद ग्वाला, मनोज उपाध्याय भाजपा पदाधिकारी मौजूद रहे।


बूथ स्तर पर चलाएंगे जनजागरण अभियान
भाजपा नेता राजेंद्र जैन, मंडल अध्यक्ष राजेश सेठिया, राजेश चौधरी ने बताया सीएए के समर्थन में आगामी दिनों में जिला, मंडल व बूथ स्तर पर विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से विपक्षी दलों द्वारा फैलाए जा रहे भ्रम को दूर कर वास्तविकता से अवगत कराएंगे।

Nilesh Trivedi Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned