scriptऑनलाईन शॉपिंग के विरोध में मनाया ब्लेक डे | Black Day celebrated against online shopping | Patrika News

ऑनलाईन शॉपिंग के विरोध में मनाया ब्लेक डे

locationमंदसौरPublished: Oct 18, 2019 11:49:34 am

Submitted by:

Nilesh Trivedi

ऑनलाईन शॉपिंग के विरोध में मनाया ब्लेक डे

ऑनलाईन शॉपिंग के विरोध में मनाया ब्लेक डे

ऑनलाईन शॉपिंग के विरोध में मनाया ब्लेक डे

मंदसौर.
मंदसौर मोबाईल एसोसिएशन ने गुरुवार को गांधीचौराहें पर ऑनलाईन मोबाईल शॉपिंग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान सभी मोबाईल विक्रेता व्यवसायियों ने ब्लेक कपड़े पहनते हुए ब्लेक डे मनाया। इस दौरान उन्होंने बताा कि मोबाईल के रिटेलर व्यवसायियों को ब्रांड की दोहरी नीति के कारण व्यापार करने में कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है।
उन्होंने चार दिन में ब्रांड की अनीतियों में बदलाव करवाने की मांग की है। नीतियों में बदलाव नहीं करने पर उन्होंने रिटेलर की दुकान से ब्रांडिग के लिए लगाए जाने वाले पोस्टर, लेकर साईन बोर्ड, प्रमोटर हटाने की चेतावनी देते हुए ब्रांड के साथ सूचारु व्यापार करने में असमर्थता जताई है। ऑनलाईन व ऑफलाईन नीति में भेदभाव के चलते प्रभावित हो रहे व्यवसाय में सुधार के लिए नीतियों को बदलने की मांग की है।
इस दौरान उन्होंने ब्रांड का कोई भी मोबाईल एक्सक्लूसिव नहीं होने और समान प्रोडक्ट समान दाम में समान समय पर सभी रिटेलर दुकानदारों को मिलना चाहिए। इसके साथ ही ब्रांड की जो ऑनलाईन खरीदी पर केशबैग या अन्य ऑफर देते है। वह सभी ऑफर रिटेलर दुकानों पर प्रदान किए जाएं। वर्तमान परिस्थिति के हिसाब से ६० प्रतिशत तक टारगेट को घटाया जाए। तो वहीं प्राइस डिफरेंस स्टॉक रखने तक दिए जाने की मांग की है। इस दौरान विक्रम गुर्जर, चंचल आचार्य, अय्युब के साथ ही अन्य मोबाईल रिटेलर व्यापारी मौजूद थे। ऑनलाईन के विरोध में इन रिटेलरों ने गुरुवार को ब्लेक डे मनाया और गाधी चौराहें पर मांगों को लेकर प्रदर्शन किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो