scriptप्रोजेक्ट देने के बाद रिजल्ट में 100 विद्यार्थियों को बताया अनुपिस्थत | callage news in mandsaur | Patrika News

प्रोजेक्ट देने के बाद रिजल्ट में 100 विद्यार्थियों को बताया अनुपिस्थत

locationमंदसौरPublished: Jun 08, 2019 01:10:38 pm

Submitted by:

Nilesh Trivedi

प्रोजेक्ट देने के बाद रिजल्ट में 100 विद्यार्थियों को बताया अनुपिस्थत

patrika

प्रोजेक्ट देने के बाद रिजल्ट में 100 विद्यार्थियों को बताया अनुपिस्थत


मंदसौर.
राजीव गांधी महाविद्यालय के बीकॉम के ६ सेमेस्टर के करीब १०० विद्यार्थी परीक्षा में प्रोजेक्ट देने के बाद भी जब परिणाम में अनुपस्थित बता दिया गया। इसके चलते विद्यार्थियों में आक्रोश है। बार-बार प्राचार्य से उन्हें सिर्फ आश्वासन ही मिल रहा है। विद्यार्थी इस बात से चिंता में है कि यदि समय पर समस्या का समाधान नहीं हुआ पूरा साल बर्बाद हो जाएगा।
हालांकि महाविद्यालय प्रशासन विश्वविद्यालय से बात कर समस्या के समाधान का भरोसा दे रहा है। ३ जून को विश्वविद्यालय ने परिणाम जारी किया। ४ जून को सभी एकजुट होकर प्राचार्य के पास पहुंचे और वहां से २४ घंटे का आश्वासन दिया था। समस्या हल नहीं हुई तो शुक्रवार को फिर सभी विद्यार्थी एकजुट होकर महाविद्यालय पहुंचे और हंगामा खड़ा कर दिया। और प्राचार्य से सवाल किए। वहां उन्होंने समस्या को लेकर ज्ञापन दिया। प्राचार्य ने उन्हें आश्वासन दिया।

बीकॉम के विद्यार्थी आंचल जैन, यशवर्धन जैन सहित कई विद्यार्थी महाविद्यालय पहुंचे। जहां उन्होंने प्राचार्य से परिणाम में प्रोजेक्ट में अनुपस्थित दर्शाने को लेकर सवाल किए और समस्या के समाधान की मांग की। अन्य परीक्षा के लिए उन्हें आवेदन करना है। ऐसे में मार्कशीट की कॉपी चाहिए, जिसमें सभी को अनुपस्थित दर्शाया है। विद्यार्थियों की समस्या को लेकर महाविद्यालय प्रशासन विश्वविद्यालय की गलती बता रहा है। ४ जून को आश्वासन दिया था। समाधान नहीं हुआ। शुक्रवार को फिर विद्यार्थियों को समस्या के समाधान का भरोसा दिलाया। प्राचार्य के पास पहुंचे बीकॉम के विद्यार्थियों ने ज्ञापन देकर समस्या का समाधान करने की मांग की। नहीं तो आंदोलन की चेतावनी दी है।

मार्कशीट में हो जाएगा समाधान
प्राचार्य सीएल खींची ने बताया कि बीकॉम के ६ टें सेमेस्टर का परिणाम जारी हुआ है। इसमें १०० विद्यार्थी ऐसे है। जिनके प्रोजेक्ट के नंबर यहां से ऑनलाईन चढ़ा दिए थे, लेकिन विश्वविद्यालय ने जल्दबाजी में नहीं चढ़ाई और इन्हें अनुपस्थित घोषित कर दिया। पहले भी विद्यार्थी आए थे। विश्वविद्यालय स्तर पर बात कही है। मार्कशीट के साथ समस्या का समाधान हो जाएगा। नहीं तो १० को वहां बैठक है। उसने जाऊंगा तो वहां पर इसे लेकर चर्चा कर समस्या का समाधान करवाऊंगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो