scriptइंटकवेल ही बना दिया गलत, ज्यादा लंबे समय तक सक्सेस नहीं है शहर के लिए योजना | chambal project news in mandsaur | Patrika News

इंटकवेल ही बना दिया गलत, ज्यादा लंबे समय तक सक्सेस नहीं है शहर के लिए योजना

locationमंदसौरPublished: Aug 07, 2019 11:34:38 am

Submitted by:

Nilesh Trivedi

इंटकवेल ही बना दिया गलत, ज्यादा लंबे समय तक सक्सेस नहीं है शहर के लिए योजना

patrika

इंटकवेल ही बना दिया गलत, ज्यादा लंबे समय तक सक्सेस नहीं है शहर के लिए योजना


मंदसौर.
चंबल प्रोजेक्ट में हो रही देरी को लेकर नपाध्यक्ष हनीफ शेख अमले के साथ सीतामउ विकासखंड के गांव कोल्वी पहुंचे। यहां बने इंटकवेल सहित अन्य काम को देख उन्होंने कहा कि प्रोजेक्ट ही पूरी तरह गलत बनाया गया और अब लेटलतीफी की जा रही है। इंटकवेल नदी के समीप होना चाहिए, लेकिन यहां दूर है। डीपीआर ही गलत तैयार की गई। अब देखकर लगता है कि यह प्रोजेक्ट अधिक समय तक शहर की प्यास बुझा पानी में कारगर नहीं होगा। अभी चंबल का पानी मंदसौर आया भी नहीं और अध्यक्ष ने अब तक हुए काम के आधार पर इस पर सवाल खड़े कर दिए। पत्रिका ने चंबल प्रोजेक्ट के इंटकवेल को गलत जगह बनाने के बाद शासन से इसके अप्रुव होने को लेकर खबर प्रमुखता से प्रकाशित की थी। अधूरे पड़े प्रोजेक्ट में अभी भी विद्युत ग्रिड का मामला उलझा हुआ है। नपा ने एग्रीमेंट की शर्ताे को आधार बताकर ठेकेदार को यह काम करने की कहा, लेकिन ठेकेदार ने हाथ ऊंचे कर दिए। काम शुरु हुआ तब ४ किमी की दूरी थी अब २२ किमी कर दी। ऐसे में लागत का अंतर ठेकेदार मांग रहा है। लेकिन नपा का कहना है कि ठेकेदार को ही करना पड़ेगा। इसे लेकर नोटिस भी ठेकेदार को दिया है। इसी में चंबल का पानी भी शहर में पहुंचने में लेट हो रहा है।
गांव कोलवी से मंदसौर तक निर्माणाधीन चंबल पेयजल योजना का नपाध्यक्ष मोहम्मद हनीफ शेख ने नपा जलकार्य सभापति हाजी रशीद, स्वास्थ्य सभापति डिकपालसिंह भाटी, नपा राजस्व सभापति जितेंद्र सोपरा के साथ अन्य मौजूद थे। शहर से 54 किमी दूर ग्राम कोलवी में चंबल नदी से मंदसौर तक डाली जा रही पेयजल पाईप लाईन के कार्य का निरीक्षण किया। शेख ने निरीक्षण के दौरान पेयजल पाईप लाईन की सुरक्षा एवं भविष्य में आपूर्ति के मान से योजना पर चर्चा की। साथ ही अधूरे काम को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। रेलवे की अनुमति भी मिल गई है। इसके लिए रेलवे को नपा ने 21 लाख का भुगतान किया है। रेलवे क्रांसिग पर लाईन डलने और ग्रिड का काम होने के बाद चंबल का पानी मंदसौर जल्दी आ सकेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो