तीन जिलों के 70 हजार किसानों को 258 करोड़ रुपए बांटेंगे सीएम

तीन जिलों के 70 हजार किसानों को 258 करोड़ रुपए बांटेंगे सीएम

harinath dwivedi | Publish: Sep, 12 2018 11:34:36 AM (IST) Mandsaur, Madhya Pradesh, India

तीन जिलों के 70 हजार किसानों को 258 करोड़ रुपए बांटेंगे सीएम

मंदसौर.
मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान जिले के सुवासरा में बुधवार किसानों को करोड़ों राशि वितरित करेेंगे तो सुवासरा सहित मंदसौर व जिले को करोड़ों के विकास कार्यों की सौगात भी देंगे। साथ ही किसान सम्मेलन को संबोधित करेंगे। किसान आंदोलन के बाद किसानों की नाराजगी दूर करने के लिए कई बार सीएम के यहां दौरें हो चुके है। चुनावी वर्ष में एक बार फिर से जिले में सीएम आकर मालवा के किसानों को साधने का काम करेगे। पूर्व में तीन बार दौरा निरस्त होने के बाद फिर जिले में सीएम का दौरा तय हुआ है। सीएम के दौरे को लेकर तैयारियों को अंतिम रुप देने के लिए जिला प्रशासन का अमला मंगलवार को दिनभर जुटा रहा। प्रशासन के अनुसार रतलाम से सीएम दोपहर 2.10 पर सुवासरा पहुंचेंगे और 3.50 पर सुवासरा से आगर-मालवा के लिए रवाना होगें।


भावातंर में 243 तो 15 करोड़ समर्थन के बांटेगें
रतलाम, मंदसौर और नीमच जिलों से सीएम की सभा में किसानों को बुलाया जा रहा है। इसमें लहसुन-प्याज के भावातंर की राशि तो समर्थन में सरसों, मसूर व चना की प्रोत्साहन राशि वितरित करेंगे। मंदसौर जिले के 22 हजार से अधिक किसानों को करीब 132 करोड़ भावांतर के तो 4 करोड़ समर्थन के वितरित होगे। इसके साथ ही रतलाम, मंदसौर, नीमच तीनों जिलों को मिलाकर भावांतर में करीब 60 हजार से अधिक किसानों को 243 करोड़ रुपए तो समर्थन में तीनों जिलों के करीब 10 हजार किसानों को 15 करोड़ रुपए की राशि किसानों के खातों में अनुदान राशि के रुप में भेजने का काम सीएम करेगे। सुवासरा की सभा से सीएम मालवा के किसानों को समर्थन व भावांतर के साथ अन्य योजनाओं के तहत साधने की कोशिश करेगे।


1 हजार बसों से भीड़ जुटाने का लक्ष्य
सीएम की सभा में पांडाल करीब 70 हजार से अधिक लोगों की आने की संभावनाओं के मद्देनजर सभास्थल पर तैयारियां की जा रही है। इसमें तीनों जिलों से किसानों को लाया जाएगा। करीब १ हजार बसों को इस काम के लिए लगाया जाएगा। 1 हजार बसों से सीएम की सभा में भीड़ जुटाई जाएगी। अलग-अलग रुट से आने वाली बसों के लिए अलग-अलग जगह पर पार्किंग स्थल भी निर्धारित किया जा रहा है तो बारिश को देखते हुए अन्य इंतजाम भी किए जा रहे है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned