script

यहां सीएम की जनआशीर्वाद यात्रा से पहले रुठों को मनाएगी भाजपा

locationमंदसौरPublished: Jul 07, 2018 01:24:40 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

यहां सीएम की जनआशीर्वाद यात्रा से पहले रुठों को मनाएगी भाजपा

patrika

यहां सीएम की जनआशीर्वाद यात्रा से पहले रुठों को मनाएगी भाजपा


मंदसौर.
मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की जनआशीर्वाद यात्रा जिले में दूसरे चरण में यानी अगस्त माह में आएगी। किसान आंदोलन के बाद से राजनीति का केंद्र बनते जा रहे मंदसौर जिले में भाजपा भी सीएम की इस यात्रा को सफल बनाने की कवायद में अभी से ही जुट गई है। चुनावी वर्ष में सीएम की यात्रा के सहारें भाजपा जमीनी स्तर पर पार्टी के पक्ष में माहौल बनाने की जुगत में लगी हुई है। ऐसे में सीएम की इस यात्रा से पहले संगठन ने मोर्चा संभाल लिया है और ताकत लगाना शुरु कर दी है।

विधानसभा से लेकर मंडल और बूथ से लेकर पंचायत व पार्टी के सभी प्रकोष्ठों व समितियों के साथ सभी मोर्चा को इसमें लगाते हुए पूरी ताकत झोंक रहा है। इसी के चलते यात्रा आने से पहले जिले से लेकर मंडल और विधानसभा से लेकर बूथ के साथ ही सभी प्रकोष्ठों व मोर्चा की बैठकों का दौर शुरु हो गया है। इतना ही नहीं यहां तैयारियों पर पार्टी हाईकमान की सीधी नजर है और पार्टी के प्रादेशिक नेता भी तैयारियों को लेकर बैठक लेने आ रहे हैं। हालांकि यात्रा दूसरे चरण में अगस्त में आएगी और इससे पहले नेताओं के जिले में आने का दौर भी अभी से ही शुरु हो चुका है। इधर जिले की सभी चार विधानसभा क्षेत्र में निकाय से लेकर पंचायत के साथ ही विभिन्न विभागों के तहत होने वाले तो हो चुके विकास कार्यों का लोकार्पण सीएम के हाथों करवाए जाने की तैयारियां भी चल रही है। इन सब के बीच पार्टी सूत्रों की मानें तो सभी चार सीटों के अहम मुद्दों को भी सीएम तक यात्रा से पहले पहुंचाया गया है। जिससे की विधानसभा में पहुंचने के साथ उनका निराकरण किया जा सकें। सीएम की इस यात्रा को पार्टी अपने पक्ष में माहौल बनाने के लिए मास्टर स्ट्रोक मानते हुए तैयारी में जुटी गई है।

सीएम के आने से पहले मैदान में संगठन
जून माह में जिले के पिपलियामंडी में राहुल गांधी की सभा की सफलता के बाद से भाजपा जिले में प्रभावी कार्यक्रम की जुगत में लगी है। ऐसे में सीएम की यात्रा को सफल बनाने में भाजपा जुटी है। इसी कारण सीएम की यात्रा के जिले में आने से पहले संगठन ने मोर्चा संभाल लिया है। संगठन को सक्रिय कर हर एक विधानसभा में बूथ व पंचायत स्तर पर पहुंचकर पहुंचा जा रहा है। सीएम की यात्रा को सफल कर पार्टी जिले में मैदानी स्तर पर पार्टी के पक्ष में चुनावी वर्ष में माहौल बनाने की तैयारी में है। इसलिए प्रादेशिक से लेकर संगठन के कई नेताओं मंदसौर पर सीधी निगाह बनाए हुए है और यहां की तैयारियों पर पार्टी हाईकमान सीधे नजर बनाए हुए है।

8 को आ रहे राजस्व मंत्री
सीएम की यात्रा की तैयारियों को लेकर मंत्री व अन्य नेताओं का जिले में आने का दौर चलेगा। इसमें ८ जुलाई को प्रदेश के राजस्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता भाजपा की जिला बैठक में भाग लेने आ रहे है। जिले में यात्रा की तैयारियों को लेकर अब तक हुई तैयारियों की समीक्षा के साथ पार्टी के अंदरखाने के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा होगी। इसके अलावा संगठन के साथ अन्य प्रादेशिक नेताओं का भी सीएम की यात्रा आने से पहले जिले में दौरा होना बताया जा रहा है। जिले की सभी विधानसभाओं में सीएम की यात्रा को लेकर तैयारियां चल पड़ी है।

प्रभारी बनाए अब बूथ स्तर पर जोर
जिले की सभी विधानसभा में यात्रा को लेकर प्रभारी बनाए गए है तो सहप्रभारी भी बनाए है। अब बूथ स्तर पर भाजपा का फोकस है। रात्रि विश्राम व्यवस्था के प्रभारी भी बनाए गए है। बूथ जीता तो चुनाव जीता के लक्ष्य को लेकर बूथ स्तर पर फोकस किया जा रहा है और सीएम की इस यात्रा में हर विधानसभा के हर बूथ तक पहुंचने की रणनीति के तहत तैयारियां की जा रही है। इसके लिए लगातार बैठकों का दौर शुरु हो चुका है।

अगस्त में आएगी यात्रा
मुख्यमंत्री की जनआर्शीवाद यात्रा जिले में अगस्त माह में आएगी। इससे पहले तैयारियों का दौर चल रहा है। यात्री प्रभारी के साथ सहप्रभारी बनाए गए है। ८ को जिला बैठक में राजस्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता आ रहे है। इसके अलावा हर विधानसभा से लेकर बूथस्तर पर बनाई गई कमेटियों द्वारा तैयारी की जा रही है। रात्रि विश्राम से लेकर यात्रा के दौरान हर एक व्यवस्था के लिए समितियां बनाकर जिम्मेंदारी तय की गई है। अब बैठकों के साथ बाकी तैयारियां की जा रही है।
– देवीलाल धाकड़, जिलाध्यक्ष, भाजपा

ट्रेंडिंग वीडियो