मूल्यवृद्धि को लेकर कांग्रेस के बंद का हर और दिखा असर

मूल्यवृद्धि को लेकर कांग्रेस के बंद का हर और दिखा असर

harinath dwivedi | Publish: Sep, 10 2018 01:03:41 PM (IST) Mandsaur, Madhya Pradesh, India

मूल्यवृद्धि को लेकर कांग्रेस के बंद का हर और दिखा असर

 

 

मंदसौर.
कांग्रेस द्वारा देश में लगातार बढ़ रहे पेट्रोल व डीजल के दामों के विरोध के साथ ही राफेल मामने को लेकर सोमवार को बंद का आह्वान किया गया। कांग्रेस के बंद का सोमवार को हर और असर देखा गया। पेट्रोल पंप से लेकर निजी स्कूल और यात्री बसें भी बंद रही। बंद के कारण आम लोगों को परेशान होना पड़ा। बस चालको ने डीजल के बढ़ते दामों के चलते कांग्रेस के बंद को समर्थन देते हुए बसें बंद रखी। दिनभर कांग्रेस कार्यकर्ता पूरे शहर में घुमते रहे और लोगों से बंद को समर्थन देने का आह्वान करते रहे। मंदसौर शजहर के साथ ही जिले में भी बंद का असर देखा गया। बंद के आह्वान को देखते हुए पुलिस और प्रशासन भी चोकन्ना रहा और हर और निगाहें जमाते हुए गतिविधियों पर नजर रखें हुए था। इधर एट्रोसिटी के मामले में लगातार विरोध झेल रहे सांसद सुधीर गुप्ता के घर के बाहर सोमवार को पुलिस दिनभर तैनात रही।


बंद को लेकर व्यापक रणनीति से सडक़ों पर उतरी कांग्रेस
भारत बंद को लेकर पिछले कई दिनों से कांगेस में तैयारियों का दौर चल रहा था। कांग्रेस बंद को लेकर अपनी व्यापक रणनीति के साथ सडक़ों पर उतरी और बंद सफल भी रहा। कांग्रेस बंद को सफल बताते हुए आम-आदमी और लोगों में पेट्रोलियम पदार्थों में मूलयवृद्धि के साथ सरकार के प्रति आक्रोश की बात कहते हुए आगामी चुनाव में अपनी सरकार बनने का दावा करती नजर आई। इधर कांग्रेंस के बंद की चर्चा सोमवार को ही संपन्न हुई भाजपा की जिला बैठक में भी हुई।


दिग्गजों के संसदीय क्षेत्र में लगातार कार्यक्रम
आम जनता से जुड़े मुद्दे पेट्रोल व डीजल को लेकर बंद के आह्वान के साथ प्रदर्शन के साथ अब संसदीय क्षेत्र में लगातार कांग्रेस के दिग्गज नेताओं के दौरें भी है। कांग्रेस के तमाम नेता के अलग- अगल दौरें चल रहे है। इसमें सरकार को घेरकर इस क्षेत्र में अपना जनाधार मजबूत करने में कांग्रेस लगी हुई है। सोमवार को जहां जिले में देशभर के साथ बंद का आह्वान किया गया तो 11 सितम्बर के कालूखेडा में मप्र चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया के कार्यक्रम, 12 सितम्बर को नीमच में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के कार्यक्रम और सभाएं होना है।


दावेदार भी दिखें बंद को सफल बनाने में
कांग्रेस के तमाम टिकिट के दावेदार बंद के दौर में जनता के बीच नजर आए। जिले की चारों विधानसभा सीटों पर टिकिट के दावेदार पेट्रोलियम पदार्थों की मूल्यवूद्धि को लेकर बुलाए गए बंद के आह़़्वान के बीच जनता से समर्थन मांगते हुए जनता के बीच नजर आए और अपनी चुनावी तैयारियों को पुख्ता करते हुए नजर आए।

Ad Block is Banned