हमको घबराने की जरूरत नहीं, दूध से लेकर सब्जी तक घर पर ही मिलेगी

हमको घबराने की जरूरत नहीं, दूध से लेकर सब्जी तक घर पर ही मिलेगी

By: Nilesh Trivedi

Published: 25 Mar 2020, 06:18 PM IST

मंदसौर.
लॉकडाउन के चलते आम लोगों की परेशानियों को देखते हुए अब प्रशासन ने घर पहुंच सेवा की शुरुआत की है। लोगों को किसी भी सुरत में घरों से बाहर नहीं निकलने का आह्वान करते हुए जरुरी सामान घर तक पहुंचाने की व्यवस्था की है। एक दिन जनता कफ्र्यु और दो दिन लॉकडाउन के चलते लोगों को दैनिक जीवनयोगी वस्तुओं को लेकर परेशान होना पड़ रहा है।

ऐसे में कलेक्टर मनोज पुष्प ने सब्जी, दुध से लेकर गैस सिलेंडर के साथ किराना सामान विक्रेताओं को लोगों को घर पहुंच सेवा देने के निर्देश जारी किए है। ऐसे में अब जिलेवासियों को लॉकडाउन में घबराने की जरुरत नहीं है। दुध व सब्जी के साथ गैस सिलेंडर घर पर आकर विक्रेता उपलब्ध कराएंगे तो किराना व्यापारियों के मोबाईल नंबर की सूची भी जारी कर दी गई है। इसमें संपर्क करने पर किराना सामान भी घर आएगा।


सब्जी मंडी में जमा हो रही भीड़ को देख लिया निर्णय
कफ्र्यु के बीच सुबह होते ही सब्जी मंडी में दो दिनों से लोगों की भीड़ जमा हो रही है। ऐसे में पुलिस को भीड़ को हटाने के लिए बल प्रयोग करना पड़ रहा है। इसी के कारण कलेक्टर ने सब्जी मंडी में भीड़ के बजाए अब सब्जी विक्रेताओं को सुबह के समय घरों तक पहुंचकर सब्जीयां उपलब्ध कराने के निर्देश दिए है। मंडी में अधिक मात्रा में लोग इक_े नहीं हो, इसके लिए घर-घर तक सब्जी वाले सब्जी को बेचने जाएंगे।


लॉकडाउन में बेवजह घरों से बाहर निकल रहे लोग, कार्रवाई की चेतावनी
कलेक्टर मनोज पुष्प ने द्वारा कोरोना वायरस के चलते जिलेवासियों के लिए लॉकडाउन में सूचना जारी की है। इसमें संक्रमण व वायरस से बचने के लिए घरों में रहने का आह्वान किया है और कहा कि नागरिको की अति आवश्यक सुविधाओं का ध्यान प्रशासन ने रखा है। इसमें मेडीकल स्टोर, पेट्रोल पंप खुलें रखें जाएंगे। दुध, किराना, सब्जी, न्यूजपेपर घर-घर वितरण को छूट दी गई है, लेकिन लॉकडाऊन के दौरान कई लोगों द्वारा निर्देशों को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है। और सावधानियों का ध्यान नहीं रखा जा रहा है और जिले में अनेक लोग अनावश्यक रूप से घरों से बाहर निकल रहे है। ऐसे में प्रशासन द्वारा दण्डात्मक कार्रवाई की जाएगी।

Nilesh Trivedi Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned